खूबसूरती में निखार लाने के लिए करें फिटकरी का इस्तेमाल

खूबसूरती में निखार लाने के लिए करें फिटकरी का इस्तेमाल

 फिटकरी का इस्तेमाल पुराने जमाने से घरेलू चीजों में किया जाता है. फिटकिरी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसके इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. इसके अलावा फिटकरी का इस्तेमाल करने से त्वचा और बाल खूबसूरत हो जाते हैं. आज हम आपको फिटकरी के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अपने चेहरे की रंगत को निखारने के लिए फिटकरी को पानी में गीला कर के अपने चेहरे पर हल्के हाथों से रगड़ें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोकर मॉश्चराइजर लगाएं. 

2- सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दो चम्मच फिटकरी पाउडर में आधा कप पानी मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से इस प्रक्रिया को दोहराने से आपकी सनबर्न की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए फिटकरी के एक टुकड़े को पानी में डूबा कर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें. थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

4- फिटकरी के इस्तेमाल से त्वचा के साथ-साथ बाल भी खूबसूरत और लंबे हो जाते हैं. बालों को लंबा और खूबसूरत बनाने के लिए हफ्ते में एक से दो बार गुनगुने पानी में कंडीशनर और फिटकरी पाउडर मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 20 मिनट बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें.

 

लीवर की सफाई करता है किशमिश का ड्रिंक

खून की कमी को दूर करती है नाशपाती

इन तरीकों को अपनाकर बनाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत

?