अल्कोहल के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा
अल्कोहल के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा
Share:

वैसे तो अल्कोहल का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत ज़्यादा हानिकारक होता है, इसके सेवन से हमारी सेहत को बहुत सारे नुक्सान हो सकते है, इसीलिए डॉक्टर्स भी शराब का सेवन करने से मना करते है, पर क्या आपको पता है जो शराब हमारी सेहत को इतने नुकसान पहुंचाने का काम करती है स्किन के लिए उतनी ही फायदेमंद होती है, आजकल लगभग सभी लड़कियां अपने चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या से परेशान रहती है, पर अलकोहल के इस्तेमाल से आप पिम्पल्स की समस्या से आसानी से निजात पा सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आप अलकोहल के इस्तेमाल से पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है,

स्किन पर पिंपल्स के होने का कारण स्किन के पोर्स में  गंदगी भर जाना होता है. अलकोहल में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिकए कीटाणुनाशक और क्लीनिंग एजेंट मौजूद होते है जो स्किन के पोर्स में जमी गंदगी को दूर करने में सहायक होता है. स्किन पर अलकोहल के इस्तेमाल से स्किन के अंदर जमी गंदगी साफ़ हो जाती है और पोरे ओपन हो जाते है जिससे आपको एक क्लीन व क्लीयर स्किन प्राप्त होती है.

स्किन पर अलकोहल का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कॉटन के टुकड़े में थोड़ा सा अलकोहल लें ले अब इसे अपने चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स पर लगाएं. नियमित रूप से पिम्पल्स पर अलकोहल का इस्तेमाल करने से पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करे चावल आटे का इस्तेमाल

स्किन की रंगत को निखारती है तुलसी

पिम्पल्स के दागो से छुटकारा दिलाते है बादाम और दही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -