केयर्न एनर्जी ने कहा- 1.4 बिलियन अमरीकी डॉलर...

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 08:08 AM
केयर्न एनर्जी  ने कहा- 1.4 बिलियन अमरीकी डॉलर...

शीर्ष वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के साथ तीन दिनों की बातचीत के बाद यूके की केय र्न एनर्जी पीएलसी ने रविवार को कहा कि यह 1.4 बिलियन अमरीकी डॉलर पर एक सौहार्दपूर्ण संकल्प पर पहुंचने की उम्मीद है कि एक म डॉलर पर एक सौहार्दपूर्ण संकल्प पर पहुंचने की उम्मीद है कि एक मध्यस्थता पुरस्कार ने भारत को वापस लौटने का आदेश दिया है, लेकिन जोर देकर कहा कि यह रक्षा के लिए कदम उठाएगा। 

शेयरधारक ब्याज केयर्न के सीईओ साइमन थॉमसन ने वित्त सचिव अजय भूषण पांडे और सीबीडीटी के चेयरमैन सहित आधा दर्जन से अधिक अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 18 फरवरी से 20 फरवरी के बीच चर्चा की, ताकि विदेशी संपत्ति को जब्त करने के लिए कदम उठाए जा सकें। पैसा वसूल करने के लिए फर्म को सम्मानित किया गया है। वित्त मंत्रालय के अधिकारियों के साथ पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हमारी सौहार्दपूर्ण और रचनात्मक चर्चा हुई है। 

अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता पुरस्कार के तहत हमारे अधिकारों के बावजूद और बिना किसी पूर्वाग्रह के हमने कई प्रस्तावों पर चर्चा की है। स्विफ्ट रिज़ॉल्यूशन, जो भारत सरकार और केयर्न के शेयरधारकों के हितों के लिए पारस्परिक रूप से स्वीकार्य हो सकता है, "फर्म ने कहा। केयर्न जिसने देश को अपनी सबसे बड़ी भूमि पर तेल खोज की भारत में वापसी का वादा किया, अगर मुद्दा इसके बाद पैदा हुआ। 2014 में आयकर विभाग ने 10,247 करोड़ रुपये की कर मांग को थप्पड़ मारने के बाद अपनी संपत्ति जब्त कर ली थी।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने बिगाड़ी आम जनता की हालत, आज हुआ ये हाल...

विमानन मंत्री ने कहा- "19 फरवरी को 2,360 उड़ानों में 2,90,518 यात्री..."

पीएलआई योजनाएं है देश में विनिर्माण बढ़ाने का एक बेहतरीन अवसर: प्रधानमंत्री मोदी