अधूरा रहा बोल्ट का गोल्ड सपना, आखिरी रेस में ऐसे हारा दुनिया का सबसे तेज धावक
अधूरा रहा बोल्ट का गोल्ड सपना, आखिरी रेस में ऐसे हारा दुनिया का सबसे तेज धावक
Share:

नई दिल्ली -विश्व विजेता उसेन बोल्ट का अपनी आखिरी रेस में गोल्ड जीतने का सपना ,सपना ही रह गया .जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे जमैका के उसेन बोल्ट तीसरे नंबर पर रहे.

पुरुषों की 100 मीटर दौड़ का स्वर्ण पदक अमरीका के जस्टिन गैटलिन ने 9.92 सैकेंड में दौड़ कर जीता. हमवतन क्रिस्टिन कोलमैन ने रजत पदक जीता. उन्होंने 9.94 सैकेंड का वक्त लिया. वही बोल्ट 100 मीटर दौड़ने में 9.95 सैकेंड का समय लेते हुए तीसरे नंबर पर रहे

2015 में बोल्ट ने गैटलिन को वर्ल्ड चैंपियनशिप में मात दी थी लेकिन लन्दन में उसका बदला लेते हुए स्वर्ण जीता. बोल्ट की आखिरी रेस का समापन गोल्ड से हो ऐसी उम्मीद लगा कर आये दर्शको को निराशा हाथ लगी. रेस से पहले गैटलिन को दर्शको ने चिड़ाना चाहा. जीत के बाद गैटलिन ने मुँह पर ऊँगली रख कर दर्शको से चुप रहने को कहा .गैटलिन ने जीत के बाद कहा कि  बोल्ट मेरे बीच मैदान में प्रतिस्पर्धा रही पर बहार हम दोनों के संबंध अच्छे है ये बात दर्शको को समझना चाहिए .

 

 

 

2008 के बीजिंग ओलम्पिक में निजी स्वर्ण जीता है तब से वो काफी फेमस है और उन्होंने आठ ओलंपिक स्वर्ण और 11 विश्व खिताब जीते. 2009 के विश्व चैम्पियनशिप की 100 और 200 मीटर का खिताब क्रमश: 9.58 और 19.19 सेकेंड में जीतने वाले बोल्ट ने 2011, 2013, 2015 में 100, 200 और चार गुणा 100 मीटर रिले खिताब जीते.

2012 लंदन और 2016 रियो ओलंपिक में भी उसेन बोल्ट ने स्वर्ण पदक अपने नाम किये थे . अभी मोनोको में कहा था की मेरा पूरा ध्यान लंदन के पदको पर है. मैं जीत के साथ ही विदा लेना चाहता हू. उम्मीद लगाई जा रही थी कि बोल्ट अपने फेंस को नाराज नहीं करेंगे और गोल्ड मैडल के साथ अपने खेल को विदा करेंगे पर ऐसा नहीं हो सका उनको तीसरे नंबर से संतुष्टि करनी पड़ी.

फॉलोऑन खेलते हुए श्रीलंका ने बनाये 209 रन, भारत 230 रन आगे

फॉलोऑन खेलने उतरी श्रीलंका के ख़राब शुरुआत, लगा पहला झटका

अश्विन की फिरकी का कहर : 183 रन पर ढेर हुई लंका की पहली पारी

पहली पारी में लड़खड़ाई लंका, 100 रन के भीतर 4 विकेट

IND VS SL LIVE : भारत ने पहली इनिंग में बनाये 622 रन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -