बोल्ट ने जीता 200 मीटर की रेस का खिताब, लेकिन कैमरा मैन ने मारी टक्कर

Aug 28 2015 01:21 AM

बीजिंग। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जमैका के एथलीट उसैन बोल्ट ने 200 मीटर की रेस का खिताब आसानी से अपने नाम कर लिया। गुरुवार को बीजिंग मे यह यह प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमे बोल्ट ने 19.55 सेकंड में यह रेस पूरी की। यह चौथा मौका है जब बोल्ट लगातार चैंपियन बने हैं। हालांकि, जीत की खुशी माना रहे बोल्ट से एक कैमरा मैन टकरा गया। जिसके कारण वह फिल्ड पर ही गिर पड़े।

फिनिशिंग लाइन टच करने के बाद बोल्ट अपने अंदाज में खुशी जाहीर कर दर्शको का अभिवादन कर रहे थे। तभी उनके पीछे सेगवे पर खड़ा कैमरामैन (segway- दो चक्के वाली इलेक्ट्रिक बाइक) अचानक उनसे जा टकराया। यह हादसा इसलिए हुआ की, बाउंड्री लाइन पर सेगवे का चक्का फंस गया और कैमरामैन का संतुलन बिगड़ गया। सेगवे सीधे बोल्ट से जा टकराई। बोल्ट और कैमरामैन दोनों जमीन पर गिर पड़े।

इस रेस में बोल्ट में जस्टिन गैटलिन से पिछड़ गए थे। हालांकि बोल्ट ने जोरदार वापसी करते हुए यह रेस जीत ली। जस्टिन गैटलिन 0.19 सेकेंड से पीछे रह गए। 200 मीटर दौड़ का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बोल्ट के ही नाम है। उन्होंने 2009 के बर्लिन वर्ल्ड चैंपियनशिप में 19.19 सेकंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।