अब अंतरिक्ष में भी कर सकेंगे शैम्पेन का सेवन
अब अंतरिक्ष में भी कर सकेंगे शैम्पेन का सेवन
Share:

दुनियाभर में जितनी भी स्पेस एजेंसी है वो सभी दूसरे ग्रहों पर जीवन की तलाश में लगी हुई हैं. ऐसे में मंगल हो या फिर कोई सा और ग्रह हो. चीन, अमेरिका, भारत सभी मंगल पर जीवन को खोज रहे हैं और इसके अलावा वो मंगल पर अब इंसान को भेजने की तैयारी भी कर रहे हैं. इसके पहले जितनी भी मुश्किलें आती हैं उसकी सुलझाने की कोशिश की जा रही हैं ताकि इंसान को आसानी से भेजा जा सके और अंतरिक्ष में कोई परेशानी न आये. 

पैर कीचड में ना हों इसलिए भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री ने पत्नी को बैठाया पीठ पर

ये तो आप जानते ही हैं कि अंतरिक्ष में जीरो ग्रेविटी हो जाती है यानी वहां पर गुरुत्वाकर्षण नहीं होता जिसके कारण सभी चीज़ें हवा में उड़ती रहती है यहां तक कि अंतरिक्ष यात्री का भी ऐसा ही हाल रहता है. अगर वहां कोई जश्न मनाना हो तो बड़ी मुश्किल होती है, लेकिन वैज्ञानिक ने इसका भी हल निकाल लिया है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. स्पेस एजेंसियां  अंतरिक्ष में टूरिस्ट भेजने के साथ ही जश्न मनाने की तैयारी कर रही है. ये बात जानकर आपको भी ख़ुशी होगी कि इसी के लिए उन्होंने शैम्पेन हाउस द मम के साथ फ्रांसीसी इंटीरियर डिजाइनर ओक्टेव डि गौले मिलकर एक जीरो ग्रेविटी शैम्पेन बना रहे हैं. जी हाँ, जीरो ग्रेविटी शैम्पेन यानी आप अंतरिक्ष में भी जश्न मना सकते हैं.

चीन का 17 साल का करोड़पति लड़का अब जायेगा जेल

अंतरिक्ष में किसी भी तरह का तरल पदार्थ का सेवन किया जाना मुश्किल होता है क्योंकी वो बुलबुले बनकर उड़ जाते हैं. लेकिन ये शैम्पेन नहीं उड़ेगी. इसकी खासियत आपको बता दें, कि शैम्पेन की बोतल ही कुछ ऐसी है जो उसे फोम के रूप में बाहर निकालेगी और वहां मौजूद व्यक्ति गिलास में पकड़कर सेवन कर पाएंगे. जानकारी देदें, इस प्रोडक्ट को यूरोपियन स्पेस एजेंसी के एयरबस ए310 में हवा में लॉन्च किया गया जिसमें आने वाले अंतरिक्ष यात्री और धावक उसैन बोल्ट भी शामिल थे. ये 5 साल के अंदर बना ली जाएगी  जिसे सिर्फ स्पेस टूरिस्ट ही उपयोग में ले सकते हैं. 

खबरें और भी...

मंगल पर इंसान को भेजेगा नासा, उसके पहले जारी की मुश्किलों की लिस्ट

इमरान खान लगवाएंगे नवाज़ शरीफ की 8 भैंसों की बोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -