टूथब्रश एक फायदें अनेक, दांतों की सफाई के लिए ही नहीं इन कामों के लिए भी होता है इसका उपयोग

टूथब्रश एक फायदें अनेक, दांतों की सफाई के लिए ही नहीं इन कामों के लिए भी होता है इसका उपयोग

अगर आप अपने यूज कर चुके टूथब्रश को बाहर फेंकने का सोच रही है तो रोक जाइए. बता दें कि इन्‍हें रिसाइकिल करके कैसे आप इसका फायदा उठा सकते हैं. आइए हम आपको इस बताते हैं कि ये मामूली सी चीज कैसे आपके कई काम आ सकती है. दांतों की सफाई के अलावा भी आप अपने नाखूनों की बेहतर सफाई के लिए टूथब्रश का प्रयोग कर सकते हैं. साथ ही मेनीक्योर और पेडीक्योर के लिए भी टूथब्रश इस्तेमाल परफेक्ट रहेगा. होंठों पर जमी मृत त्वचा की परतों को हटाने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

कंघा साफ करने के लिए टूथब्रश प्रभावी तरीका है. इसके अलावा आप अपने हेयरड्रायर को भी इससे साफ कर सकते है. वहीं यदि आपको बालों को रंगने का शौक है खासकर हाईलाइटिंग करना है तो टूथब्रश से बेहतर शायद ही कोई सस्ता उपाय इसके लिए होगा. बालों को पहले पूरी लंबाई में पकड़ कर रखें. इन्हें हल्के हाथ लेकिन मजबूती से खींचे. ब्रश को कलर में डुबोकर ऊपर से नीचे की ओर लगाते जाएं. इस तरह बालों को कलर करके आप पैसे के साथ-साथ समय भी बचा सकते हैं. 

गहनों की सफाई करना हैं तो भी आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं. जबकि स्क्रबिंग करने के लिए सॉफ्ट टूथब्रश का इस्तेमाल किया जा सकता है. आप मस्कारा लगाने के बाद टूथब्रश के इस्तेमाल से पलकों को घना और लंबा दिखा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें...

 

ये मुसलमान कभी नहीं कर सकते हज यात्रा

स्टूडेंट के लिए जारी हुआ अजीब फरमान, बिना बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड के एंट्री नहीं, फिर..

LUX को पछाड़ कर यह बना हिंदुस्तान का नंबर 1 साबुन/सोप

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है हरी धनिया का फेस पैक

?