FIFA 2022 में  अमेरिका ने ईरान को 1-0 से हराकर नॉकआउट स्टेज से किया क्वालीफाई
FIFA 2022 में अमेरिका ने ईरान को 1-0 से हराकर नॉकआउट स्टेज से किया क्वालीफाई
Share:

बुधवार को अल थुमामा स्टेडियम में ग्रुप-बी के अपने आखिरी मैच में अमेरिका ने ईरान को 1-0 से मात देकर नॉकआउट स्टेज के लिए स्थान बना लिया है। मैच के शुरूआत से ही अमेरिकी पक्ष ने अपने खेल को गति देने की कोशिश की, क्योंकि विश्व कप के नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने के लिए उन्हें जीत की जरुरत थी। अमेरिका ने क्रिश्चियन पुलिसिक को अपने नायक के रूप में पाया, जिन्होंने मैच के 38वें मिनट टीम के लिए गोल दागा और  ईरान के विरुद्ध 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त भी दिलवा दी है। 

पहले हाफ के अंतिम मिनट में अमेरिका को एक और गोल करने का अवसर भी मिला है, लेकिन रेफरी ने अमेरिकी स्ट्राइकर टिमोथी वेह को ऑफसाइड दे दिया था, जिससे वे ईरान पर दो गोल की बढ़त से वंचित हो गए। टीमों के बीच पहला हाफ रोमांचक रहा क्योंकि दोनों के लिए काफी कुछ दांव पर लग चुके है। हालांकि पहले हॉफ में अमेरिका पूरी तरह हावी रहा और टीम ने पहले हॉफ के अंत तक 1-0 से बढ़त बना चुके है।

वहीं, दूसरे हॉफ दूसरे हॉफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी है, अमेरिका ने मैच में ईरान को बिल्कुल भी अवसर नहीं दिया। ईरान पूरे मैच में सिर्फ एक शॉट ही टारगेट पर रख पाई, लेकिन उसे भी अमेरिका के गोलकीपर ने गोल में तब्दील नहीं होने दिया और मैच के अंतिम सिटी के साथ अमेरिका ने यह मैच 1-0 से जीत भी हासिल कर ली है। मैच में जीत से अमेरिका 5 अंकों के साथ ग्रुप-बी से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम भी बना ली है। बुधवार को ही खेले गए ग्रुप-बी के अपने आखिर मैच में इंग्लैंड ने को 3-0 से हराया है। इंग्लैंड 7 अंकों के साथ के ग्रुप-बी की शीर्ष नंबर टीम भी बना ली है।

रोहित-कोहली और बुमराह के 'आराम' से गावस्कर नाराज़, बोले- इतने ब्रेक की जरुरत क्या ?

मौजूदा वक़्त के इन बल्लेबाज़ों को गेंदबाज़ी करना चाहते हैं सक़लैन मुश्ताक, खुद बताए नाम

बस 8 हजार में ही मिल रहा VIVO का नया स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -