पाकिस्तान चुगलखोर और मुखबिर है, वो भरोसे के काबिल नही : अमेरिकी सांसद
पाकिस्तान चुगलखोर और मुखबिर है, वो भरोसे के काबिल नही : अमेरिकी सांसद
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिकी सदन में बुधवार को सांसदों ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान को हथियार न बेचे, क्योंकि वो चुगलखोर और मुखबिरी करने वाला देश है। पाकिस्तान भरोसेमंद नही है, क्योंकि वो लगातार आतंकवादियों को सपोर्ट करता है। रिपोर्ट के अनुसार 14 साल में पाकिस्तान अमेरिका से 1820 अरब रुपए की मदद ले चुका है। अमेरिकी सासंद हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी के बाद पाक में आतंकवाद की समस्या पर अपना मत रख रहे थे। कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी में पाकिस्तानी जोड़े ने ही गोलिया चलाई थी।

विदेशी मामलों की कमेटी द्वारा चल रही इस चर्चा में सांसद टेड पोए ने ओसामा बिन लादेन के एबटाबाद में मार गिराए जाने की घटना के संदर्भ में कहा कि पाकिस्तान चुगलखोर और मुखबिरी करने वाला देश है। साथ ही पोए ने यह भी कहा कि यदि अमेरिका ने लादेन पर हमले से पहले पाक को बता दिया होता कि वो हमला करने वाले है, तो पाक ये बात भी लादेन को बता देता।

दूसरी ओर सांसद डाना रोहाब्राशर ने पाक को धोखेबाज कहते हुए उसकी तुलना बेनेडिक्ट आरनेल्ड से की। आरनेल्ड अमेरिकी जनरल था, जिसने अपनी ही सेना को धोखा देते हुए ब्रिटेन की मदद की थी। कमिटी के चेयरमैन एड रायस ने कहा कि सैन बर्नार्डिनो के हमले में शामिल तश्फीन मलिक के पाकिस्तान से रिश्तों पर किसी को शक नहीं हो सकता। वह पाकिस्तान के ही एक स्कूल में पढ़ी और उसने कट्टरपंथ को बढ़ावा दिया।

पाकिस्तान पर यह भी आरोप है कि पाकिस्तान ने अमेरिका से मिली मदद राशि का इस्तेमाल भारत के खिलाफ ताकत बढ़ाने में की है।  पिछले साल अमेरिका से मिले 50 करोड़ रुपए सरकार ने बिलों का पेमेंट करने और विदेशी मेहमानों को तोहफे देने में खर्च कर दिए। सासंदों ने पाकिस्तान को एफ-16 बेचे जाने का भी विरोध किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -