पाकिस्तान को 450 मिलियन डॉलर की मदद देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने लगाई थी रोक
पाकिस्तान को 450 मिलियन डॉलर की मदद देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने लगाई थी रोक
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका ने F-16 लड़ाकू जेट बेड़े के रखरखाव के लिए पाकिस्तान को 450 मिलियन अमेरिकी डॉलर (3600 करोड़ रुपये) की आर्थिक मदद की मंजूरी दे दी है। बाइडेन प्रशासन ने ट्रंप प्रशासन के फैसले को पलटते हुए पाकिस्‍तान को F-16 लड़ाकू विमान के लिए 45 करोड़ डॉलर के उपकरणों की खरीद को हरी झंडी दे दी है। अमेरिकी विदेश विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है।

अमेरिका की ओर से पाकिस्तान को यह आर्थिक सहायता इसलिए दी जा रही है, ताकि वह वर्तमान और भविष्य में आतंकवाद रोधी खतरों का मुकाबला कर सकें। बीते चार वर्षों में इस्लामाबाद को दी जा रही यह सबसे बड़ी सुरक्षा मदद है। बताया जाता है कि F-16 फाइटर जेट की सहायता से ही पाकिस्‍तान ने भारत के मिग-21 व‍िमान को मार गिराया था। वहीं, एक्सपर्ट्स का मानना है कि आतंकी संगठन का अल कायदा सरगना अयमान अल जवाहिरी पर हमले में सहायता करने के बाद अमेरिका ने पाकिस्‍तान को यह तोहफा दिया है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने बताया कि उन्‍होंने पाकिस्तान को F-16 फाइटर जेट्स के रखरखाव के लिए संभावित विदेश सैन्य बिक्री को अनुमति देने का फैसला लिया है, ताकि पाकिस्तानी एयरफोर्स को वर्तमान और भविष्य में आतंकवाद के खतरों से निपटने की क्षमता बनाए रखने में मदद मिल सके। पाकिस्तान एक अहम आतंकवादी रोधी सहयोगी है।

अब भी पीएम मोदी के अच्छे दोस्त बने हुए हैं डोनाल्ड ट्रंप, इंटरव्यू में कही ये बात

अमेरिका में फिर अंधाधुंध गोलीबारी, 19 वर्षीय युवक ने कर दी 4 लोगों की हत्या

सीरिया में भरभराकर गिरी ईमारत, 11 लोगों की मौत, कई मलबे में दबे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -