समय सीमा के बाद भी अफगानिस्तान से लोगों को निकालना जारी रखेगा अमेरिका

राज्य के सचिव ने कहा कि अफगानिस्तान से सुरक्षित प्रस्थान सुनिश्चित करने का प्रयास 31 अगस्त की समय सीमा के बाद भी जारी रहेगा। विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बुधवार को वाशिंगटन में विदेश विभाग में एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान अफगानिस्तान के बारे में बोलते हैं। मध्य एशियाई राष्ट्र से अमेरिकी नागरिकों और कमजोर अफगानों को बाहर निकालने के लिए बिडेन प्रशासन की समय सीमा अब एक गैर-समय सीमा है, राज्य के सचिव एंटनी ब्लिंकन ने बुधवार को 31 अगस्त की कट-ऑफ तारीख के बाद लोगों को निकालने की कसम खाई है।

ब्लिंकन ने विदेश विभाग में संवाददाताओं से कहा कि मुझे इस बारे में बिल्कुल स्पष्ट होने दें।" "किसी भी शेष अमेरिकी नागरिकों की मदद करने के लिए हमारे काम की कोई समय सीमा नहीं है जो तय करते हैं कि वे ऐसा करना चाहते हैं। यह प्रयास 31 अगस्त से हर दिन जारी रहेगा।" ब्लिंकन ने कहा कि प्रशासन स्वयं लगाए गए, महीने के अंत की समय सीमा के बाद लोगों को काउंटी से बाहर निकालने के लिए "विस्तृत योजना" विकसित कर रहा था, और यह कि अमेरिकी सरकार और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय दोनों की अपेक्षा है कि "लोग जो अमेरिकी सेना के जाने के बाद अफगानिस्तान छोड़ना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकेंगे।"

ब्लिंकन की टिप्पणियां राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा मंगलवार को दी गई तुलना में अधिक निश्चित और विस्तृत प्रतिबद्धता थीं। फिर, राष्ट्रपति 31 अगस्त की समय सीमा पर मजबूती से टिके रहे - घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापक कॉल के बावजूद समय अवधि का विस्तार करने के लिए समय अवधि का विस्तार करने के लिए खतरों का सामना कर रहे अमेरिकियों और अफगान दोनों के सुरक्षित प्रस्थान को सुनिश्चित करने के लिए - लेकिन कहा कि उनके पास "आकस्मिक" योजनाएं तैयार की गई थीं उस तारीख तक मिशन पूरा नहीं हुआ था। बिडेन ने कहा कि अमेरिका समय पर काम खत्म करने के लिए "गति पर" था, और कहा कि वह इस्लामिक स्टेट समूह के अफगानिस्तान स्थित सहयोगी आईएसआईएस-के से संभावित खतरों के बारे में चिंतित था।

जलियांवाला बाग का नया परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे पीएम मोदी, जानिए इसमें क्या होगा खास

Video: भारी बारिश से टूटा देहरादून-ऋषिकेश के बीच का रानीपोखरी पुल, नदी में बही कई गाड़ियां

क्या ओडिशा में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर ? आंकड़े दे रहे संकेत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -