अमेरिका ने चीन के शिनजियांग प्रांत पर कारोबारियों को दी ये चेतावनी
अमेरिका ने चीन के शिनजियांग प्रांत पर कारोबारियों को दी ये चेतावनी
Share:

अमेरिकी फर्में जिनके पास अभी भी आपूर्ति श्रृंखला और क्षेत्र में निवेश संबंध हैं, उन्हें बताया गया था कि वे "अमेरिकी कानून का उल्लंघन करने का एक उच्च जोखिम चला सकते हैं।" वाशिंगटन ने शिनजियांग में नरसंहार और अन्य मानवाधिकारों के हनन के साक्ष्य का हवाला दिया। चीन ने पिछले आरोपों का खंडन किया है कि इस क्षेत्र की उइगर आबादी को मानवाधिकारों के हनन का शिकार होना पड़ा है। अद्यतन सलाहकार ने कहा, व्यवसाय और व्यक्ति जो आपूर्ति श्रृंखलाओं, उद्यमों, और / या झिंजियांग से जुड़े निवेश से बाहर नहीं निकलते हैं, वे अमेरिकी कानून के उल्लंघन का एक उच्च जोखिम चला सकते हैं, जो पहली बार पिछले साल जुलाई में जारी किया गया था। 

वही एक प्रेस बयान में, राज्य के सचिव एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि दस्तावेज़ में उल्लेख किया गया है कि चीनी "सरकार शिनजियांग में नरसंहार और मानवता के खिलाफ अपराध कर रही है"। यह घोषणा पश्चिमी सरकारों द्वारा चीन के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में काम करने वाली कंपनियों पर अपना रुख सख्त करने के बाद आई है। शिनजियांग में कथित मानवाधिकारों के हनन और निगरानी को लेकर शुक्रवार को बिडेन प्रशासन ने 14 चीनी फर्मों और अन्य संस्थाओं को अपनी आर्थिक ब्लैकलिस्ट में जोड़ा।

वही इस महीने की शुरुआत में, फ्रांसीसी अधिकारियों ने चार फैशन ब्रांडों में "मानवता के खिलाफ अपराध" जांच शुरू की। Uniqlo, Zara के मालिक Inditex और फ्रेंच टेक्सटाइल फर्म SMCP दावों से इनकार करते हैं, जबकि Skechers ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। यह कदम यूरोपीय उइघुर संस्थान और अन्य दबाव समूहों की शिकायतों के बाद आया है कि खुदरा विक्रेता जबरन श्रम के उपयोग से मुनाफा कमा रहे हैं। झिंजियांग क्षेत्र चीन के कपास का 85% उत्पादन करता है और वैश्विक आपूर्ति का लगभग पांचवां हिस्सा है।

ज़ुलु राजा ने की 'शर्मनाक दंगों' को समाप्त करने की अपील

इलिनॉयस बना एशियाई अमेरिकी इतिहास पढ़ाने वाला पहला राज्य

लिथुआनिया ने बेलारूस से प्रवासियों की आमद को रोकने के लिए किया मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -