अमेरिका जलवायु वित्त के पैमाने को बढ़ाना चाहता है: अमेरिकी ट्रेजरी सेक्रेटरी जेनेट येलेन

Apr 07 2021 11:33 AM
अमेरिका जलवायु वित्त के पैमाने को बढ़ाना चाहता है: अमेरिकी ट्रेजरी सेक्रेटरी जेनेट येलेन

वाशिंगटन: अमेरिकी ट्रेजरी सेक्रेटरी जेनेट येलेन ने कहा कि राज्य जलवायु वित्त के पैमाने को बढ़ाने और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ काम करने की मांग कर रहे हैं। येलेन ने कहा, अमेरिकी ट्रेजरी अमेरिकी वित्तीय स्थिरता निगरानी परिषद के माध्यम से काम कर रहा है और अमेरिका में और उसके अधिकार क्षेत्र में वित्तीय प्रणाली और मैक्रो-अर्थव्यवस्था की स्थिरता के लिए जलवायु परिवर्तन के जोखिमों को समझने और कम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भाग ले रहा है।

जलवायु, अपने स्वभाव से, मजबूत वैश्विक सहयोग की आवश्यकता है। येलेन ने जलवायु कार्रवाई के लिए वित्त मंत्रियों के गठबंधन के साथ अपनी पहली बैठक में कहा, हमने चार महत्वपूर्ण वर्ष गंवाए हैं, और हम समझते हैं कि कमरे के आसपास आप में से कई अपने देशों में बदलाव का नेतृत्व कर रहे हैं। वित्त मंत्रालयों की महत्वपूर्ण भूमिका है, और बहुत कुछ है जो हम एक-दूसरे से सीख सकते हैं कि जलवायु को अपनी वित्तीय योजना और निर्णय लेने में कैसे एकीकृत किया जाए। हम जलवायु-संरेखित निवेशों की बेहतर पहचान और संरेखित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयासों का भी समर्थन कर रहे हैं। 

वित्तीय संस्थानों ने पेरिस समझौते के उद्देश्यों के साथ अपने पोर्टफोलियो और रणनीतियों को विश्वसनीय रूप से संरेखित किया। इस बीच, यूएस ट्रेजरी व्हाइट हाउस, कांग्रेस और अन्य लोगों के साथ काम कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि घरेलू आर्थिक कार्यक्रम और कर नीतियां अमेरिकी जलवायु लक्ष्यों का समर्थन करती हैं, जिसमें जलवायु-लचीला बुनियादी ढांचे का निर्माण करना और एक कार्बोनेटेड अर्थव्यवस्था के लिए संक्रमण की सुविधा शामिल है।

सूडान में आदिवासी संघर्ष में 50 लोगों की गई जान

अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए कैलिफोर्निया ने बनाई ये योजना

फोर्ब्स ने जारी की साल 2021 के अमीर व्यक्तियों की लिस्ट, चौंथी बार जेफ बेजोस रहे सबसे आगे