वर्ष के अंत से पहले अमेरिकी ट्रेजरी के नकदी से बाहर होने की संभावना: सीबीओ

वाशिंगटन:  गैर-पक्षपाती कांग्रेस बजट कार्यालय (सीबीओ) ने कहा यदि कांग्रेस ऋण सीमा का विस्तार करने में विफल रहती है, तो अमेरिकी ट्रेजरी विभाग निश्चित रूप से दिसंबर के अंत तक यह स्थिति भयावह हो जाएगी।

यूएस ट्रेजरी ने अब USD28.9 ट्रिलियन की नई ऋण सीमा को पार कर लिया है, जिसका अर्थ है कि इसमें सामान्य परिचालन प्रक्रियाओं के तहत उधार लेने के लिए कोई जगह नहीं है, संघीय एजेंसी ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में कहा, यह कहते हुए कि विभाग जारी रखने के लिए "असाधारण उपायों" का उपयोग कर रहा है। 

सीबीओ ने अनुमान लगाया कि यदि ऋण सीमा अपरिवर्तित रही और यूएस ट्रेजरी ने 15 दिसंबर को राजमार्ग ट्रस्ट फंड में 118 बिलियन अमरीकी डालर हस्तांतरित किए, जैसा कि योजना के अनुसार, ट्रेजरी महीने के अंत से पहले धन से बाहर हो जाएगा। संघीय एजेंसी ने कहा"अगर ऐसा होता है, तो सरकार अपने दायित्वों को पूरी तरह से पूरा करने में असमर्थ होगी, कुछ गतिविधियों के लिए भुगतान में देरी, अपने ऋण दायित्वों पर चूक या दोनों।"
 
सीबीओ का यह अनुमान अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन द्वारा कांग्रेस से 15 दिसंबर तक कर्ज की सीमा हटाने का आग्रह किए जाने के बाद आया है ताकि कोई भी चूक से बचा जा सके।मंगलवार को, येलन ने पहले गवाही दी सीनेट बैंकिंग समिति "मैं इस बात पर जोर नहीं दे सकता कि कांग्रेस के लिए इस मुद्दे को संभालना कितना महत्वपूर्ण है। संयुक्त राज्य अमेरिका को अपने भुगतानों को समय पर और पूर्ण रूप से भुगतान करना होगा। अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो हम अपनी साख को नष्ट कर देंगे।"

भारतीय अर्थव्यवस्था ने पकड़ी रफ्तार, सरकार ने जारी किए GDP ग्रोथ के आंकड़े

ओला वित्तीय सेवा इकाई में 786 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है

वित्त वर्ष 2022 में दो अंकों की वृद्धि की उम्मीद: मुख्य आर्थिक सलाहकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -