पाकिस्तान के लिए आतंकवाद, नियंत्रण रेखा संघर्ष के बारे में अलर्ट

वाशिंगटन: अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए लेवल-3 की नई यात्रा परामर्श जारी कर अपने लोगों को चेतावनी दी है कि देश को आतंकवादी हमलों का सामना करना पड़ सकता है और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विकसित हो सकता है।

रिपोर्टों के अनुसार, एक स्तर -3 यात्रा चेतावनी का मतलब है कि अमेरिकी नागरिकों को अपनी योजनाओं पर पुनर्विचार करना चाहिए यदि वे मुद्दे में देश की यात्रा कर रहे हैं।

आतंकवाद और अपहरण के जोखिम के कारण, अमेरिकी नागरिकों को 4 अप्रैल को प्रकाशित यात्रा चेतावनी के अनुसार बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांतों की यात्रा करने से प्रतिबंधित किया गया है।

यह लोगों को नियंत्रण रेखा के साथ उन क्षेत्रों से दूर रहने की चेतावनी देता है जहां "आतंकवाद और सशस्त्र टकराव की संभावना" का खतरा है।

सलाहकार के बयान के अनुसार, आतंकवादी परिवहन केंद्रों, बाजारों, शॉपिंग मॉल, सैन्य स्थलों, हवाई अड्डों, विश्वविद्यालयों, पर्यटन स्थलों, स्कूलों, अस्पतालों, पूजा स्थलों और सरकारी इमारतों को लक्षित करते हुए बहुत कम या बिना किसी चेतावनी के हमला कर सकते हैं।

हालांकि हाल के महीनों में बलूचिस्तान और केपीके प्रांतों में आतंकवादी घटनाओं की सूचना मिली है, अलर्ट में कहा गया है कि "इस्लामाबाद में आतंकवादी कृत्य दुर्लभ हैं," जबकि खतरे मौजूद हैं, रिपोर्टों के अनुसार।

पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति के कारण, अमेरिकी सरकार के पास अमेरिकी निवासियों को आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने की सीमित क्षमता है। पाकिस्तान के भीतर अमेरिकी सरकार के कर्मियों द्वारा यात्रा प्रतिबंधित है, और स्थानीय परिस्थितियों और सुरक्षा शर्तों के आधार पर किसी भी समय अमेरिकी राजनयिक सुविधाओं के बाहर अमेरिकी सरकार के कर्मियों की गतिविधियों पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं, जो तेजी से बदल सकते हैं "पेशावर में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास अमेरिकी नागरिकों को कांसुलर सेवाएं प्रदान करने में असमर्थ है, बयान के अनुसार।

यूक्रेन संघर्ष, जलवायु पर कार्रवाई कनाडा के बजट में

लेबनान के प्रधानमंत्री ने देश को बचाने के लिए क्रॉस-पार्टी सहयोग का आह्वान किया

संयुक्त राष्ट्र के राजदूत ने यमन के मारिब के पास संघर्ष विराम उल्लंघनों के बारे में चिंता व्यक्त की

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -