अमेरिका के इस शहर में चुनाव जीतकर मेयर बना कुत्ता
अमेरिका के इस शहर में चुनाव जीतकर मेयर बना कुत्ता
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का निर्णय आना अभी बाकी है लेकिन उससे पहले एक छोटे से शहर ने अपने मेयर का चुनाव कर डाला है। इस छोटे से शहर और इसके मेयर के बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी दरअसल यह शहर केंटकी है जहाँ विल्बर बीस्ट नामक कुत्ते को अपना मेयर चुना गया है। फॉक्स न्यूज की माने तो केंटकी में रैबि हैश के छोटे समुदाय ने फ्रांसीसी बुलडॉग को अपना नया नेता चुन लिया है। रैबिट हैश हिस्टोरिकल सोसाइटी के अनुसार, विल्बर बीस्ट ने 13,143 मतों से चुनाव अपने नाम किया है।

आपको हम यह भी बता दें कि रैबिट हैश हिस्टोरिकल सोसायटी, जो शहर का मालिक है और उन्होंने बीते बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में घोषणा की है। अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा है, 'रैबिट हैश में मेयर चुनाव सपन्न हुआ। विल्बर बीस्ट नए मेयर बन चुके हैं। 22,985 वोट में से उनको 13,143 वोट मिले।' यहाँ जैक रैबिट बीगल एंड पोपी गोल्डन रिट्रीवर, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। वहीं लेडी स्टोन, 12 वर्षीय बॉर्डर कोली, शहर के राजदूत के रूप में अपनी स्थिति बरकरार रखने में सफल हो गए।

केंटुकी डॉट कॉम के अनुसार, रैबिट हैश, ओहियो नदी के किनारे एक अनधिकृत समुदाय है और वह साल 1990 से कुत्ते को अपना मेयर चुनते आ रहे हैं। इस समुदाय के निवासियों ने हिस्टोरिकल सोसायटी को 1 डॉलर दान करके अपना वोट डाला। बताया जा रहा है विल्बर जैसे ही पद ग्रहण करेगा, तो वह रैबिट हैश हिस्टोरिकल सोसायटी और अन्य धर्मार्थ कारणों के लिए धन जुटाने में मदद करेगा।

न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन में 382 सरकारी नौकरियां, यहाँ करें आवेदन

अर्जुन रामपाल की प्रेमिका के भाई को NCB ने किया गिरफ्तार

बिहार चुनाव: मुस्लिम वोटरों को साधने में जुटे ओवैसी, तेजस्वी बता रहे भाजपा का मददगार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -