अमेरिका लगभग 159,000 टेस्ला वाहनों में सुरक्षा जांच में करेगा सुधार

अमेरिका लगभग 159,000 टेस्ला वाहनों में सुरक्षा जांच में करेगा सुधार

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (NHTSA) ने सोमवार को लगभग 159,000 टेस्ला मॉडल एस और मॉडल एक्स वाहनों की जांच का विस्तार करने के बारे में कहा है। कंपनी इंजीनियरिंग विश्लेषण को अपग्रेड करने का फैसला करती है।

टेस्ला द्वारा विश्लेषण के कदम की आवश्यकता है क्योंकि इसमें एक मशीन के गुणों और स्थिति को जानने से पहले वैज्ञानिक विश्लेषणात्मक सिद्धांतों और प्रक्रियाओं को शामिल किया गया है ताकि रिकॉल के लिए मजबूर किया जा सके। ऑटो सुरक्षा नियामक ने जून में एक प्रारंभिक मूल्यांकन शुरू किया था। एनएचटीएसए ने कहा कि विफलता के परिणामस्वरूप रियर-कैमरा छवि प्रदर्शन का नुकसान हो सकता है और बैक अप करने पर रियर दृश्यता को कम कर सकता है, और डिफॉगिंग क्षमता को प्रभावित कर सकता है। टेस्ला ने वास्तव में टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। जांच में अब 2012-2018 मॉडल वर्ष टेस्ला मॉडल एस और 2016-2018 मॉडल एक्स वाहन शामिल हैं। परिचयात्मक जांच ने 63,000 टेस्ला मॉडल एस कारों को कवर किया, क्योंकि विफलता वाहन-नियंत्रण प्रणालियों को प्रभावित नहीं करती है।

एनएचटीएसए ने मुद्दे के 12,523 दावों और शिकायतों की समीक्षा की। जबकि, टेस्ला ने कहा कि उसे 2,399 शिकायतें और फील्ड रिपोर्ट, 7,777 वारंटी के दावे और MCU प्रतिस्थापन से संबंधित 4,746 गैर-वारंटी के दावे मिले हैं। एक बार वारंटी के समाप्त होने पर यूनिट को बदलने के लिए टेस्ला के मालिकों को भुगतान करने के लिए कई शिकायतें थीं। अमेरिका स्थित ऑटो दिग्गज ने मेमोरी के उपयोग को कम करने, स्टोरेज मैनेजमेंट रणनीतियों को बेहतर बनाने और टर्न सिग्नल सक्रियण के लिए नियंत्रण तर्क को बदलने के लिए ओवर-द-एयर अपडेट लागू किया है।

सीके मोटर्स लॉन्च करेंगी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर

नितिन गडकरी का बड़ा एलान, कहा- अगले 5 वर्षों में ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होगा भारत

इस दिवाली महिंद्रा दे रही है सरकारी कर्मचारियों को शानदार तोहफा, जानिए क्या होगा खास