आतंकपरस्त पकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, 'मास किलिंग' के खतरे में लगातार तीसरी बार टॉप पर
आतंकपरस्त पकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, 'मास किलिंग' के खतरे में लगातार तीसरी बार टॉप पर
Share:

इस्लामाबाद: आतंकवाद का गढ़ बन चुका इस्लामी मुल्क पाकिस्तान एक बार फिर पूरे विश्व के सामने बेनकाब हुआ है। अमेरिका (US) की एक रिपोर्ट ने लगातार तीसरी बार पाकिस्तान को बड़े पैमाने पर हत्या करने के जोखिम वाले देशों की सूची में शीर्ष पर रखा है। US थिंक-टैंक अर्ली वार्निंग प्रोजेक्ट ने अपनी 28 पेज की रिपोर्ट में कहा है कि तहरीक-ए-तालिबान (TTP) द्वारा की जा रही हिंसा के अलावा पाकिस्तान को सुरक्षा और मानवाधिकार चुनौतियों से भी जूझना पड़ रहा है। रिपोर्ट में स्पष्ट शब्दों में यह भी कहा गया है कि सियासी और आर्थिक संकट के बीच झूल रहे पाकिस्तान के लिए समक्ष सबसे बड़ी चुनौती आतंकवाद है।

US थिंक-टैंक अर्ली वार्निंग प्रोजेक्ट के नवीनतम आकलन के मुताबिक, पाकिस्तान लगातार तीसरी बार बड़े स्तर पर हत्याओं के जोखिम वाले देशों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। अर्ली वार्निंग प्रोजेक्ट ने अपनी 28 पेज की रिपोर्ट में कहा कि TTP द्वारा बढ़ती हिंसा सहित पाकिस्तान को कई सुरक्षा और मानवाधिकार चुनौतियों से जूझना पड़ रहा है। शीर्ष दस देशों की लिस्ट में म्यांमार दूसरे स्थान पर और यमन तीसरे पायदान पर है।

बता दें कि, द अर्ली वार्निंग प्रोजेक्ट US के होलोकॉस्ट मेमोरियल म्यूजियम में साइमन-स्कजोड सेंटर फॉर द प्रिवेंशन ऑफ जेनोसाइड और डार्टमाउथ कॉलेज में डिकी सेंटर फॉर इंटरनेशनल अंडरस्टैंडिंग की एक संयुक्त पहल है। अर्ली वार्निंग प्रोजेक्ट एक रिसर्च आर्गेनाईजेशन है, जो बड़े स्तर पर हिंसा के जोखिम वाले देशों की पहचान करता है। 

PAK-चीन और रूस में लोगों को धार्मिक आज़ादी नहीं, अमेरिका ने जारी की 12 देशों की सूची

गैर-मुस्लिमों को इस्लाम में बुलाओ, न माने तो बिना दया के मार डालो- क़तर यूनिवर्सिटी के 'प्रोफेसर'

यहाँ लगने जा रहा है 'सेक्स' पर बैन, उल्लंघन करने वालों को होगी जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -