अमेरिका: पहली राष्ट्रपति बहस में निवेशकों पर नहीं हुआ कोई प्रभाव

राज्यों में राष्ट्रपति चुनाव कई मोड़ ले रहे हैं। अमेरिकी स्टॉक की उम्मीदें अलग-अलग हैं, लेकिन बाजारों और निवेशकों में काफी हद तक रुख था क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच पहली बहस मंगलवार को समाप्त हो गई थी। रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने क्लीवलैंड की बहस में डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी, जो बिडेन को अक्सर बाधित किया, जो कि 3 नवंबर से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव थे, जो ट्रम्प के करों, अर्थव्यवस्था, कोरोनावायरस महामारी और चुनाव अखंडता पर चले गए। हालांकि, अजीब बाधाओं ने बहस को थोड़ा उन्नत रूप में बदल दिया, अमेरिकी स्टॉक वायदा मूल रूप से फ्लैट होने से पहले 0.6% तक बढ़ गया।

77 साल के बिडेन ने राष्ट्रीय राय के चुनावों में 74 साल के ट्रम्प पर लगातार बढ़त बनाई हुई है, हालांकि युद्ध के मैदानों के सर्वेक्षणों में कहा गया है कि चुनाव एक करीबी मुकाबला दिखाएगा। पैसे की एक टोकरी के खिलाफ डॉलर सूचकांक 93.817 पर सपाट था। दस लाख से अधिक अमेरिकियों के पास पहले से ही मतपत्रों की गणना करने और दिमाग बदलने के लिए या अविवादित मतदाताओं के छोटे से ज़ुल्फ़ को प्रभावित करने के लिए चलने वाले समय की गणना के साथ, बहस ने निवेशकों की धारणा पर सुई को आगे बढ़ाने के बजाय पुरुषों के व्यापारिक सौदे दिखाए।

तीन अनुसूचित बहसों में से पहली वॉल स्ट्रीट पर एक भरे पल में आई। एस एंड पी 500 ने इस महीने रिकॉर्ड ऊंचाई से लगभग 10% की गिरावट दर्ज की, हाल ही में उन नुकसानों में से कुछ को पार कर लिया क्योंकि निवेशकों को कोरोनोवायरस से लंबे समय तक ठीक होने और राष्ट्रपति वोट से संबंधित अनिश्चितता से चिंतित थे। कई निवेशक बिडेन को करों को बढ़ाने की अधिक संभावना के रूप में देखते हैं और ट्रम्प के लिए एक दूसरा कार्यकाल देखते हैं, जो कर में कटौती और डीरेग्यूलेशन के पक्ष में हैं, जो समग्र शेयर बाजार के लिए बेहतर है। एक ही समय में, एक ट्रम्प जीत वाशिंगटन और बीजिंग के बीच तनावपूर्ण चिंताओं पर चिंता जता सकती है।

इस दिन होगी क्वाड मीटिंग

अर्जेंटीना में बढ़ रहे कोरोना का कहर, हो रही लगातार मौतें

लुफ्थांसा द्वारा भारत-जर्मनी की उड़ानें की गई रद्द

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -