अमेरिका द्वारा भारत का समर्थन करना बहुत बड़ी साजिश का हिस्सा हैः पाक
अमेरिका द्वारा भारत का समर्थन करना बहुत बड़ी साजिश का हिस्सा हैः पाक
Share:

इस्लामाबाद: न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप में एंट्री को लेकर पाकिस्तान रोजाना नए-नए बवाल काट रहा है. पाकिस्तान भारत और अमेरिका की दोस्ती को साजिश करार देते हुए कहा है कि यह मुसलमानों को आगे न बढ़ने देने की साजिश है।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जंजुआ का कहना है कि एनएसजी के मामले में अमेरिका की ओर से भारत को दिया जा रहा समर्थन बहुत बड़ी साजिश का हिस्सा है. दुनियाभर के मौजूदा राजनीतिक हालातों को देखते हुए जो संकेत मिल रहे हैं, उसके अनुसार, यह मुस्लिमों को दबाने की कोशिश के तहत किया जा रहा है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून को दिए अपने इंटरव्यू में जंजुआ ने कहा कि भारत का साथ देकर अमेरिका बहुत कुछ करना चाहता है. वह चीन को रोकना चाहता है और साथ ही रूस के पुनरुत्थान को भी रोकना चाहता है. अखबार ने लिखा है कि जंजुआ का यह बयान एनएसजी के मामले में सार्वजनिक तौर पर किसी भी पाकिस्तानी अधिकारी द्वारा दिया गया सबसे बड़ा बयान है।

इससे पहले पाक पीएम के विदेश मंत्रालय के सलाहकार सरताज अजीज ने पाक संसद में कहा कि भारत की एनएसजी सदस्यता की हमारी सारी कोशिशें सफल रही है. आगे उन्होने कहा कि गुण और बिना किसी भेदभाव के पाकिस्तान की दावेदारी अधिक मजबूत है।

अजीज का मानना है कि पाकिस्तान बिना किसी भेदभाव के और ईमानदारी से एनएसजी की सदस्यता पाने का हकदार है. सलाहकार ने कहा कि हम भारत की एनएसजी सदस्यता के खिलाफ सफल प्रयास कर रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -