अमेरिका ने उत्तर कोरिया को कोविड-19 टीके उपलब्ध कराने का पुरजोर समर्थन किया
अमेरिका ने उत्तर कोरिया को कोविड-19 टीके उपलब्ध कराने का पुरजोर समर्थन किया
Share:

वाशिंगटन: विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया को कोविड-19 टीकाकरण देने का पुरजोर समर्थन करता है और प्योंगयांग से आग्रह किया कि वह वायरस के खिलाफ अपनी आबादी को टीका लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग करे।

उत्तर कोरिया ने कहा कि अकेले गुरुवार को बुखार से पीड़ित 18,000 लोग पाए गए, जिससे यह टिप्पणी की गई। रिपोर्ट के अनुसार, उस दिन छह लोगों की मौत हो गई, जिनमें से एक ने कोविड ओमिक्रॉन फॉर्म के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। एक ईमेल में, विभाग के एक प्रतिनिधि ने कहा, "हम डीपीआरके में कोविद -19 के प्रकोप के बारे में मीडिया रिपोर्टों को नोटिस करते हैं," उत्तर कोरिया के आधिकारिक नाम, डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया का उल्लेख करते हुए।  "हम इस बारे में चिंतित हैं कि यह उत्तर कोरियाई लोगों को कैसे प्रभावित कर सकता है, " अधिकारी ने कहा।

बुधवार को उत्तर कोरिया ने कोविड-19 मामले की पहली रिपोर्ट जारी की। 

अप्रैल के अंत से, देश की सरकार के अनुसार, 350,000 से अधिक लोगों को बुखार का पता चला है। विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, "संयुक्त राज्य अमेरिका डीपीआरके में कोविद -19 के प्रसार को रोकने और रोकने के लिए अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय सहायता और स्वास्थ्य संगठनों के प्रयासों का दृढ़ता से समर्थन करता है और प्रोत्साहित करता है, साथ ही साथ देश में कमजोर समूहों को मानवीय सहायता के अन्य रूप प्रदान करने के लिए," विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि प्योंगयांग को अपने नागरिकों को तुरंत टीका लगाने के लिए ऐसे संगठनों के साथ जुड़ना चाहिए।

उत्तर कोरिया ने अब तक कोवैक्स दुनिया भर में वितरण कार्यक्रम में सुझाए गए कोविद -19 टीके की लाखों खुराक प्राप्त करने से इनकार कर दिया है, कोरोनोवायरस मुक्त होने का दावा किया है और पिछले दो वर्षों से महामारी के खिलाफ कड़े सीमा नियंत्रण लागू कर रहा है।

सेंट्रल बैंक ऑफ मेक्सिको ने लगातार 8वीं बार प्रमुख ब्याज में बढ़ोतरी की

तुर्की ने बांध निर्माण गतिविधियों पर ईरान के आरोपों को खारिज किया

ब्रिटेन-यूरोपीय संघ , आयरलैंड पर ब्रेक्सिट के कारण देशो में दरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -