लाहौर हमले की अमेरिका ने की कड़ी निंदा
लाहौर हमले की अमेरिका ने की कड़ी निंदा
Share:

वॉशिंगटन : ईस्टर के मौके पर लाहौर के एक पार्क में हुए आत्मघाती हमले की अमेरिका ने भी निंदा की है। अमेरिका ने कहा है कि वो अपने उस दृढ़ संकल्प पर अब भी दृढ़ है, जिसमें पाकिस्तान व सभी क्षेत्रों में जहां भी आतंकवाद है को अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उखाड़ फेंकने की बात कही थी।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद् के व्हाइट हाउस के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिका लाहौर में हुए कायरतापूर्ण औऱ विभत्स हमले की निंदा करता है। इस हमले में 72 लोगों के मारे जाने की खबर है जब कि 300 से अधिक लोग घायल हुए है। नेड ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में अमेरिका पाकिस्तान व उसके नागरिकों के साथ खड़ा है।

मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए नेड ने कहा कि विस्फोट में जख्मी हुए लोगों के साथ हमारी दुआएं है। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान तालिबान से अलग हुएआतंकी संगठन जमात-उल-एहरार ने ली है। आतंकी संगठन के प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान ने बताया कि हमारा टारगेट इसाई थे।

हम नवाज को यह संदेश देना चाहते थे कि हम लाहौर में घुस चुके है। यह आतंकी संगठन 2014 में हुए कई हमलों की जिम्मेदारी ले चुका है। लाहौर के गुलशम-ए-इकबाल पार्क में हुए हमले के बाद भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से फोन पर बात की।

मोदी ने इश आतंकी हमले पर अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में समझौता नहीं करना चाहिए। सीनेट की विदेश मामलों की समिति के एक अहम सदस्य सीनेटर बेन कार्डिन ने एक बयान में ईसाइयों के पवित्र दिन पर लाहौर में हुए इस आतंकी हमले की निंदा की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -