संघीय समिति ने  मुद्रास्फीति से लड़ने के लिए ब्याज दरों को बढ़ाने का सुझाव दिया
संघीय समिति ने मुद्रास्फीति से लड़ने के लिए ब्याज दरों को बढ़ाने का सुझाव दिया
Share:

न्यूयॉर्क: 40 वर्षों में सबसे खराब अमेरिकी मुद्रास्फीति की पीठ तोड़ने के इच्छुक फेडरल रिजर्व द्वारा आक्रामक ब्याज दर में वृद्धि की आशंका ने इक्विटी और यहां तक कि सोने जैसी सुरक्षित-हेवन परिसंपत्तियों से निवेशक पलायन का नेतृत्व किया, क्योंकि वॉल स्ट्रीट लगातार तीसरे सप्ताह के लिए गिर गया।

एस एंड पी 500, डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज और नैस्डैक कंपोजिट सभी ने शुक्रवार के व्यापार को औसतन 2.7 प्रतिशत तक समाप्त कर दिया। उनका औसत साप्ताहिक नुकसान 2.8 प्रतिशत था, जो पिछले दो हफ्तों के दौरान 2.6 प्रतिशत के शुद्ध नुकसान को जोड़ता है।

फेडरल रिजर्व कभी भी अपने कुछ सबसे आक्रामक मौद्रिक कसने की योजना बना रहा है ताकि रूस-यूक्रेन संघर्ष के प्रकोप के बाद से उग्र हो रहे मूल्य दबावों पर ब्रेक लगाया जा सके, जिसने तेल, अनाज और विशेषता धातुओं की वैश्विक आपूर्ति को निचोड़ा है। शेयर अप्रैल के अधिकांश के लिए एक डाउनट्रेंड में रहे हैं।

वॉल स्ट्रीट पर बिक्री इस सप्ताह तेज हो गई, जब जेम्स बुलार्ड और मैरी डेली सहित कई फेडरल रिजर्व अधिकारियों, केंद्रीय बैंक के सेंट लुइस और सैन फ्रांसिस्को डिवीजनों के प्रमुखों ने सुझाव दिया कि 4-5 मई को केंद्रीय बैंक की आगामी नीति बैठक में 50-आधार-बिंदु, या आधे प्रतिशत-बिंदु की वृद्धि को लागू किया जाए। मार्च में अपनी पिछली ब्याज दर में वृद्धि पर, फेडरल रिजर्व ने केवल 25-आधार-बिंदु, या तिमाही-बिंदु, वृद्धि को मंजूरी दी।

जो बिडेन की रेटिंग 40 के दशक के निचले स्तर पर: सर्वेक्षण

वैश्विक कोविड -19 केसलोड 508.6 मिलियन के पार

सोमालिया में अकाल को टालने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने मानवतावादियों से मदद की गुहार की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -