अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के कारण जारी रहने वाला है प्रतिबंधों का सिलसिला

व्हाइट हाउस ने सोमवार को पुष्टि की कि अत्यधिक पारगम्य कोविड-19 डेल्टा संस्करण और अमेरिकी कोरोना वायरस मामलों की बढ़ती संख्या पर चिंताओं के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका किसी भी मौजूदा यात्रा प्रतिबंध को नहीं हटाएगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने एक दैनिक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा- "हम इस समय मौजूदा यात्रा प्रतिबंधों को बनाए रखेंगे।"

यह घोषणा निश्चित रूप से अमेरिकी एयरलाइनों और अमेरिकी पर्यटन उद्योग द्वारा यूरोपीय और अन्य प्रतिबंधों द्वारा कवर की गई गर्मियों की यात्रा को उबारने के लिए किसी भी बोली को बर्बाद करती है। एयरलाइंस ने प्रतिबंध हटाने के लिए महीनों तक व्हाइट हाउस की भारी पैरवी की है और कुछ का कहना है कि उद्योग को अब संभावित संशोधन के लिए सितंबर या बाद में इंतजार करना पड़ सकता है। इन प्रतिबंधों को हटाने के लिए संघीय प्रशासन पर यात्रा उद्योग और सहयोगियों का दबाव रहा है। अमेरिका वर्तमान में उन अधिकांश गैर-नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगाता है जो पिछले 14 दिनों के भीतर ब्रिटेन, यूरोपीय शेंगेन क्षेत्र, आयरलैंड, चीन, ईरान, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और भारत में रहे हैं। यह कनाडा और मैक्सिको के साथ अपनी सीमाओं के पार गैर-आवश्यक यात्रा प्रतिबंध भी रखता है।

यू.एस. वर्तमान में उन अधिकांश गैर-अमेरिकी नागरिकों को प्रतिबंधित करता है जो पिछले 14 दिनों के भीतर यूरोप में 26 शेंगेन देशों में आंतरिक सीमा नियंत्रण के बिना या आयरलैंड, चीन, भारत, दक्षिण अफ्रीका, ईरान और ब्राजील में रहे हैं। पिछले हफ्ते, अमेरिकी विदेश विभाग और रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने देश में कोविड -19 मामलों के उच्च स्तर के कारण ब्रिटेन की यात्रा के खिलाफ चेतावनी जारी की।

क्या आर्थिक संकट से निपटने के लिए नए नोट छपेगी सरकार ? पढ़िए वित्त मंत्री सीतारमण का जवाब

कोरोना काल में बेसहारा हुईं 791 महिलाओं को आर्थिक मदद देगी केजरीवाल सरकार

सावधान! कुपोषण का शिकार रह चुके कोरोना मरीजों में मौत का ख़तरा ज्यादा - स्टडी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -