कांगो आतंकी हमले में मारे गए इतालवी दूत के प्रति अमेरिकी विदेश मंत्री ने व्यक्त की संवेदना

By Nikki Chouhan
Feb 23 2021 11:18 AM
कांगो आतंकी हमले में मारे गए इतालवी दूत के प्रति अमेरिकी विदेश मंत्री ने व्यक्त की संवेदना

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में इटली के राजदूत, उनके इतालवी अंगरक्षक और कांगो के एक ड्राइवर की सोमवार को Congo.US विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकेन के पूर्व में संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हुए हमले में मारे गए इटली के दूत के प्रति संवेदना व्यक्त की गई।

ब्लिंकेन ने ट्विटर पर ले जाकर लिखा, मैंने इटली के विदेश मंत्री @luigidimaio राजदूत लुका अतानासियो और अन्य लोगों के दुखद नुकसान के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की, जिन्होंने डीआरसी में लोकतंत्र, मानवाधिकारों, शांति और अवसर को आगे बढ़ाने का काम किया। इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मतरारेला ने भी इस हमले की निंदा की और पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, इटली का गणतंत्र राज्य के इन सेवकों के लिए शोक में है, जिन्होंने अपनी जान गंवाई। कांगो की विदेश मंत्री मैरी नतुम्बा एनजेज़ा ने कहा, मैं इटली की सरकार से वादा करती हूं कि मेरे देश की सरकार यह पता लगाने के लिए सब कुछ करेगी कि इस भयानक हत्या के पीछे कौन है।

क्षेत्रीय राजधानी गोमा से कुछ किलोमीटर उत्तर में कन्यामोरो शहर के पास स्थानीय समयानुसार सुबह 10:15 बजे काफिले पर हमला किया गया। हमलावरों ने चेतावनी के शॉट लगाकर काफिले को रोका, कांगोलेस चालक की हत्या कर दी और यात्रियों को जंगल में ले जा रहे थे जब पार्क रेंजरों ने आग लगा दी।

संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हुआ हमला, इटली के राजदूत समेत दो लोगों की मौत

रूस ने आवश्यक परमाणु सत्यापन जारी रखने के लिए किया ईरान-आईएईए समझौते का स्वागत

FATF में फिर उठा एक बड़ा सवाल, पाक ने पर्ल के हत्‍यारों को क्‍यों बचाया...?