अमेरिका के विशेष दूत ने जलवायु परिवर्तन पर प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की प्रशंसा की
अमेरिका के विशेष दूत ने जलवायु परिवर्तन पर प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की प्रशंसा की
Share:

वाशिंगटन: जलवायु जॉन केरी के लिए अमेरिका के विशेष दूत ने गुरुवार को भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दुनिया में जलवायु मुद्दों के समाधान के प्रयासों की सराहना की।

विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन 2021 के दौरान, उन्होंने कहा, "2030 तक अक्षय ऊर्जा के 450 गीगावाट (जीडब्ल्यू) लक्ष्य के लिए पीएम मोदी की घोषणा एक मजबूत उदाहरण है कि स्वच्छ ऊर्जा के साथ बढ़ती अर्थव्यवस्था को कैसे मजबूत किया जाए और यह एक होने जा रहा है। दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण योगदान क्योंकि भारत आज पहले से ही दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा उत्सर्जक है। "

केरी ने यह भी कहा कि ग्लासगो में 26 वें सम्मेलन (पक्ष 26) के सम्मेलन के लिए अग्रणी प्रयासों में पेरिस से हुई बातचीत की वैश्विक महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने में भारत एक अद्भुत भागीदार रहा है। इस बात को रेखांकित करते हुए कि पीएम मोदी ने बातचीत में बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया, विशेष दूत ने कहा कि भारत अक्षय ऊर्जा की तैनाती में एक विश्व नेता है और अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन का नेतृत्व भारत और दुनिया की अन्य बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण था। द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट (टीईआरआई) के फ्लैगशिप इवेंट, वर्ल्ड सस्टेनेबल डेवलपमेंट समिट, का 20 वां संस्करण 10 फरवरी को ऑनलाइन हुआ और इसमें कई सरकारें, कारोबारी नेता, शिक्षाविद, जलवायु वैज्ञानिक, युवा और नागरिक समाज साथ आए। 

बिडेन ने अमेरिका में स्कूलों को सुरक्षित रूप से फिर से खोलने के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

नाइजीरिया राजमार्ग में दुर्घटना का शिकार हुए 12 लोगों में से 9 की हुई मौत

लीबिया के तट से 90 से अधिक अवैध प्रवासियों को बचाया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -