उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष दूत सुंग किम अगले सप्ताह सियोल का दौरा करेंगे

सियोल: उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि सुंग किम अगले सप्ताह दक्षिण कोरिया का दौरा करेंगे ताकि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यून सुक-उद्घाटन से पहले नीतियों का समन्वय किया जा सके।

किम सोमवार को सियोल पहुंचे और रिपोर्टों के अनुसार, अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष, नोह क्यू-डुक और प्रस्थान और आने वाले प्रशासन के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए चार दिनों तक बने रहे। किम के डिप्टी जंग पाक के भी उसी समय सियोल का दौरा करने की संभावना है।

किम की यह यात्रा इस आशंका के बीच हो रही है कि उत्तर कोरिया शुक्रवार को एक परमाणु हथियार का परीक्षण करेगा, दिवंगत संस्थापक नेता किम इल-बर्थडे। सुंग की उनकी यात्रा भी दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच वार्षिक संयुक्त सैन्य अभ्यास के साथ आती है, जिसकी प्योंगयांग ने निंदा की है।

किम ने पिछले हफ्ते वाशिंगटन में नोह के साथ मुलाकात की, साथ ही साथ नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यून द्वारा भेजे गए एक नीतिगत परामर्श मिशन से भी मुलाकात की।  किम के सियोल में अपनी भविष्य की वार्ता का उपयोग सत्ता के संक्रमण के दौरान किसी भी संभावित उत्तर कोरियाई उकसावे के लिए सहयोगियों की प्रतिक्रिया को समन्वित करने के लिए करने की संभावना है। राष्ट्रपति-यात्रा कार्यक्रम से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, चुनाव यून के साथ एक बैठक वर्तमान में योजना नहीं बनाई गई है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ यून की पहली बैठक, जिसे अभी तक व्यवस्थित नहीं किया गया है, लेकिन मई के अंत में बिडेन की संभावित जापान यात्रा के साथ ओवरलैप हो सकता है, पर अभी भी चर्चा की जा सकती है।

पाकिस्तान में इमरान समर्थको का प्रदर्शन, नए सरकार के खिलाफ

ज़ेलेंस्की ने रूस को चेतावनी दी कि "हमारे राज्य के पूर्व में और भी बड़े हमले" की संभावना है

उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व के 10 वें वर्ष के अवसर पर नया प्रदर्शनी हॉल खोला

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -