क्या तालिबान की जीत के पीछे है पाक का हाथ, जानें
क्या तालिबान की जीत के पीछे है पाक का हाथ, जानें
Share:

रिपब्लिकन सीनेटरों ने अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान की जीत और अशरफ़ गनी के नेतृत्व वाले शासन को बाहर निकालने में सहायता करने वालों पर प्रतिबंधों की "गहरी जांच" की मांग करते हुए संयुक्त राज्य सीनेट में एक विधेयक रखा है। 22 अमेरिकी सीनेटरों ने सीनेट में एक विधेयक पेश किया है जो काबुल के पतन से पहले और बाद में और पंजशीर घाटी में तालिबान के हमले में अफगानिस्तान में पाकिस्तान की कथित भूमिका का आकलन करने का प्रयास करता है। बिल 2001 और 2020 के बीच तालिबान के लिए पाकिस्तान सरकार सहित राज्य और गैर-राज्य अभिनेताओं द्वारा समर्थन, अभयारण्य स्थान, वित्तीय सहायता, खुफिया सहायता, रसद और चिकित्सा सहायता, प्रशिक्षण, उपकरण, और के प्रावधान का मूल्यांकन चाहता है। सामरिक, परिचालन या रणनीतिक दिशा" मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आयोजित की जानी चाहिए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 'अफगानिस्तान काउंटर टेररिज्म ओवरसाइट, एंड एकाउंटेबिलिटी एक्ट' एक टास्क फोर्स की स्थापना करना चाहता है जो अमेरिकी नागरिकों, कानूनी स्थायी निवासियों और अफगानिस्तान से विशेष अप्रवासी वीजा धारकों की निरंतर निकासी पर ध्यान केंद्रित करेगा। 22 अमेरिकी रिपब्लिकन सीनेटरों द्वारा पेश किया गया, बिल अफगान वापसी से संबंधित मुद्दों से निपटने का प्रयास करता है, जैसे कि आतंकवाद विरोधी रणनीति और देश में कथित मानवाधिकारों के हनन के लिए तालिबान को मंजूरी देना।

तालिबान को सहायता प्रदान करने वाली संस्थाओं पर एक रिपोर्ट समितियां, "बिल पढ़ा "इस अधिनियम के लागू होने की तारीख के 180 दिनों के बाद नहीं, और वार्षिक से कम बार नहीं, बाद में, राज्य सचिव, रक्षा सचिव और राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के परामर्श से, उपयुक्त कांग्रेस को प्रस्तुत करेंगे।

सर्जिकल स्ट्राइक की वो रात, जब भारतीय कमांडोज ने तबाह कर दिए थे आतंकी लॉन्च पैड्स

'अफ़ग़ानिस्तान के लिए शुरू करो विमान सेवा..', तालिबान ने भारत सरकार को लिखा पत्र

DDMA ने दी दिल्ली में दशहरा और दुर्गा पूजा की अनुमति, गाइडलाइन्स जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -