अमेरिकी सीनेटर की भारत को वीजा न देने की सिफारिश
अमेरिकी सीनेटर की भारत को वीजा न देने की सिफारिश
Share:

वॉशिंगटन : आगे से तारीफ करना और पीछे से भारत की बुराई करना अब अमेरिका की आदत सी होती जा रही है। एक अमेरिकी सांसद ने भारत को वीजा न देने की वकालत की है। एक शीर्ष अमेरिकी सीनेटर ने ओबामा प्रशासन से कहा है कि वो भारत और चीन समेत कुल 23 देशों के प्रवासी नागरिकों को गैर प्रवासी वीजा देना बंद कर दें।

सीनेटर का आरोप है कि ये सभी देश देश अमेरिका से अवैध प्रवासियों को वापस लेने के मामले में सहयोगात्मक रुख नहीं दिखाते हैं। रिपब्लिकन सीनेटर ग्रैसले ने गृह सुरक्षा मंत्री जे जॉनसन को एक पत्र लिखकर कहा है कि हत्यारों समेत खतरनाक अपराधियों को हर दिन छोड़ा जा रहा है क्योंकि उनके अपने देश उन्हें वापस लेने में सहयोग नहीं कर रहे है।

न्यायिक समिति के अध्यक्ष ने इन देशों को हठी करार देते हुए कहा कि 2015 में फैसले और असहयोग के कारण अमेरिका से 2,166 लोगों को छोड़ना पड़ा था। इन देशों में चीन और भारत के अलावा क्यूबा, सोमालिया और घाना भी है। अमेरिकी प्रवासी एवं आबकारी प्रवर्तन उन 62 देशों का भी निरीक्षण कर रहा है, जहां से असहयोग में परेशानी हो रही है।

जॉनसन को लिखे पत्र में ग्रैसले ने उन्हें याद दिलाया कि कांग्रेस ने इस समस्या का निपटारा आव्रजन एवं राष्ट्रीयता अधिनियम की धारा 243 (डी) को लागू कर किया था। इसके तहत किसी भी देश को नोटिस मिलने के बाद वीजा देना बंद कर दिया जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -