अमेरिकी सीनेट ने की बिडेन के होमलैंड सुरक्षा प्रमुख के रूप में एलेजैंड्रो मेयरकास की पुष्टि
अमेरिकी सीनेट ने की बिडेन के होमलैंड सुरक्षा प्रमुख के रूप में एलेजैंड्रो मेयरकास की पुष्टि
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य सीनेट ने मंगलवार को राष्ट्रपति जो बिडेन की मातृभूमि सुरक्षा सचिव के रूप में एलेजांद्रो मयोरकास की पुष्टि की, एक पोस्ट पर काम करने वाले पहले लातीनी हैं जिनकी कोरोनोवायरस महामारी, रूस से जुड़ी साइबर हैक और सरकार की प्रतिक्रिया में केंद्रीय भूमिका होगी। 

मयोरकास एक पूर्व संघीय अभियोजक है, जो पहले होमलैंड सिक्योरिटी के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में कार्य करता था। उन्होंने 2013 से 2016 तक बराक ओबामा प्रशासन में डीएचएस के उप सचिव के रूप में और 2009 से 2013 तक अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवाओं के निदेशक के रूप में कार्य किया। उनका नामांकन रिपब्लिकन द्वारा सीनेट में रोक दिया गया था, जो आव्रजन के लिए बिडेन की योजनाओं पर आगे सवाल करना चाहते थे। उन्हें राष्ट्रपति बराक ओबामा के तहत एक निवेशक वीजा कार्यक्रम के प्रबंधन पर भी सवालों का सामना करना पड़ा। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को बताया कि ऊपरी सदन में 56-43 वोट के साथ, मयोरकास लातिनो और अमेरिकी डीएचएस पद का नेतृत्व करने वाले पहले अप्रवासी होंगे। यह पुष्टि शीघ्र ही सीनेट द्वारा दक्षिण बेंड, इंडियाना के पूर्व मेयर और 2020 के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के दावेदार, बिडेन प्रशासन के परिवहन सचिव की मंजूरी के बाद हुई। स्टेट, ट्रेजरी और रक्षा सचिवों के साथ-साथ राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के लिए बिडेन के मंत्रिमंडल के उम्मीदवारों की पुष्टि पहले ही की जा चुकी है।

रिहाना के बाद किसानों के समर्थन में उतरी पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, ट्वीट कर कही ये बात

लैटिन अमेरिका और कैरिबियन में कुल 600,000 लोगों की गई जानें

Google 5,500 से अधिक कर्मचारियों को करेगा इतने मिलियन का भुगतान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -