अमेरिकी विदेश मंत्री ने अपने इस्तीफे को अफवाह बताया
अमेरिकी विदेश मंत्री ने अपने इस्तीफे को अफवाह बताया
Share:

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से चल रहे मतभेद की खबरों के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने अपने इस्तीफे की बात को अफवाह बताते हुए कहा कि उनका अपने पद से इस्तीफा देने का कोई इरादा नहीं है और वह ट्रंप की विदेश नीति के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है.

उल्लेखनीय है कि एक न्यूज चैनल के हवाले से कहा गया था कि टिलरसन ने राष्ट्रपति को 'मूर्ख' करार देने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है. इसके बाद टिलरसन का यह बयान सामने आया है. अमेरिकी विदेश मंत्री ने अपनी पहली टिप्पणी को ख़ारिज नहीं कर कहा कि मैं ऐसे तुच्छ विषयों पर कुछ नहीं कहना चाहता. यही नहीं उन्होंने उप राष्ट्रपति माइक पेंस द्वारा राष्ट्रपति के साथ मतभेद दूर करने की कोशिश की सलाह को भी ख़ारिज कर दिया.

बता दें कि इस संदर्भ में अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि उप राष्ट्रपति को कभी भी मुझे विदेश मंत्री के पद पर बने रहने के लिए राजी नहीं करना पड़ा, क्योंकि मैंने कभी इस पद को छोड़ने के बारे में नहीं सोचा.' बहरहाल इस मामले ने राष्ट्रपति ट्रम्प और विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के मतभेदों को तो उजागर कर दिया.

यह भी देखें

पाकिस्तान रुख बदले, तो भारत से मिलेगा फायदा - जिम मैटिस

अभिनेता मैट बोमर अब करेंगे निर्देशन...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -