US के विदेश मंत्री पोम्पिओ बोले- धार्मिक स्वतंत्रता के उल्लंघन मामले में चीन और पाक नाइजीरिया जैसे
US के विदेश मंत्री पोम्पिओ बोले- धार्मिक स्वतंत्रता के उल्लंघन मामले में चीन और पाक नाइजीरिया जैसे
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका ने पाकिस्तान और चीन को उन देशों की लिस्ट में शामिल किया है, जहां धार्मिक स्वतंत्रता का उल्लंघन बड़ी चिंता का विषय है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ (Mike pompio) ने इस संबंध में जानकारी दी है। पोम्पिओ ने सोमवार को जारी किए गए  एक बयान में कहा कि पाकिस्तान और चीन के अलावा म्यामांर, इरिट्रिया, ईरान, नाइजीरिया, उत्तर कोरिया, सऊदी अरब, ताजिकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान को उस फेहरिस्त में रखा गया है जो ''धार्मिक स्वतंत्रता के व्यवस्थित, निरंतर एवं घोर उल्लंघन'' में शामिल हैं या फिर ये उल्लंघन होने दे रहे हैं''।

विदेश विभाग ने कोमोरोस, क्यूबा, निकारागुआ और रूस को विशेष निगरानी सूची में डाला है जहां की सरकारें ''धार्मिक स्वतंत्रता के गंभीर उल्लंघन'' में या तो शामिल हैं या फिर ऐसा होने दे रहे हैं। US के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने आगे कहा कि, ''धार्मिक स्वतंत्रता एक अहस्तांतरणीय अधिकार है और मुक्त समाजों की बुनियाद है, जिन पर वे फलते-फूलते हैं।

उन्होंने कहा कि आज अमेरिका ने एक बार पुनः उन लोगों की रक्षा के लिए कदम उठाया है जो यह आजादी चाहते हैं। अमेरिका ने आतंकी संगठनों, अल शबाब, अल कायदा, बोको हराम, हयात तहरीर अल शम, हूथी, ISIS, ISIS-ग्रेटर सहारा, ISIS- वेस्ट अफ्रीका, जमात नासर अल इस्लावल मुस्लिमिन और तालिबान को ''विशेष चिंता का विषय बने संगठन '' करार दिया है ।

चुनाव परिणामों पर ट्रम्प ने तीसरे विश्व से की अमेरिका की तुलना

ब्रेक्जिट व्यापार वार्ता में सबसे गहन दिनों में से एक को किया गया निर्धारित

केंद्रीय खेल मंत्री ने WADA को दी चेतावनी, कहा- राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला से हटाए प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -