अमेरिका ने वेनेजुएला  पर लगाए प्रतिबंध, राष्ट्रपति को बताया तानाशाह
अमेरिका ने वेनेजुएला पर लगाए प्रतिबंध, राष्ट्रपति को बताया तानाशाह
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका ने वेनेजुएला पर कई प्रतिबंध लगाते हुए राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को तानाशाह बताया. अमेरिका ने वेनेजुएला पर यह प्रतिबंध पिछले दिनों हुए चुनावों को अवैध घोषित करने के संदर्भ में लगाए है. वेनेजुएला के लोग एक समृद्ध लोकतंत्र की मांग कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि वेनेजुएला के प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए अमेरिकी ट्रेजरी सचिव स्टीवन ने कहा कि रविवार के अवैध चुनावों ने खुलासा कर दिया है कि मादुरो एक तानाशाह हैं, जो वेनेजुएला के लोगों की इच्छाओं की उपेक्षा करते हैं. अमेरिका ने मादुरो के शासन की नीतियों की खिलाफत करते हुए हैं वेनेजुएला के लोगों का समर्थन किया जो देश में एक पूर्ण और समृद्ध लोकतंत्र की वापसी चाहते हैं.

बता दें कि वेनेजुएला में इस चुनाव के खिलाफ पिछले चार महीनों में विरोध-प्रदर्शनों पर हुई कार्रवाई में 120 लोग मारे जा चुके हैं. इस बारे में अमेरिकाके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने प्रेस को बताया कि ट्रंप प्रशासन ने मादुरो सरकार को वेनेजुएला के संविधान और संवैधानिक नैशनल असेंबली के अधिकारों की रक्षा करने के साथ ही स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने और वेनेजुएला के लोगों का सम्मान करने को कहा गया, जिसे उन्होंने अनसुना कर दिया इसलिए यह प्रतिबंध लगाया. बता दें कि मादुरो ने 41.5 प्रतिशत के अधिकारिक मतदान का हवाला देते हुए रविवार को हुए चुनाव में जीत का दावा किया था.

यह भी देखें

महिला ने अपने पति से तलाक के लिए ट्रंप को माना दोषी

ट्रम्प के बयान पर चीनी मीडिया ने दिया करारा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -