अमेरिका ने दक्षिणी अफ्रीका से यात्रा को प्रतिबंधित किया

वॉशिंगटन: महाद्वीप पर कोरोनावायरस के एक नए प्रकार का पता चलने के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने घोषणा की है कि अमेरिका आठ अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाएगा।

अमेरिका में, उनके मुख्य चिकित्सा सलाहकार एंथनी फौसी की सलाह के आधार पर बिडेन ने शुक्रवार को घोषणा कि की, सोमवार से, उनका प्रशासन दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे, नामीबिया, लेसोथो, इस्वातिनी, मोज़ाम्बिक और मलावी से हवाई यात्रा को "एहतियात" उपाय के रूप में प्रतिबंधित करेगा ताकि कोरोनावायरस के नए खोजे गए ओमिक्रॉन संस्करण को फैलने से रोका जा सके।  रिपोर्टों के अनुसार, बिडेन ने कहा कि प्रशासन अभी भी विविधता के बारे में अधिक जानकारी एकत्र कर रहा है और दुनिया भर के अमेरिकियों और अन्य लोगों से वायरस के खिलाफ टीकाकरण करने का आग्रह किया।

यूनाइटेड किंगडम, कनाडा और फ्रांस सहित अन्य देशों द्वारा इसी तरह की सीमाओं की घोषणा की गई है। शीर्ष प्रशासन के अधिकारियों का हवाला देते हुए अमेरिकी मीडिया सूत्रों के अनुसार,अमेरिकी सीमाएं अमेरिकी नागरिकों और वैध स्थायी निवासियों पर लागू नहीं होती हैं, जिन्हें देश में प्रवेश करने से पहले एक नकारात्मक परीक्षण का प्रमाण देना होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रहलाद जोशी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं

नए कोविड संस्करण के कारण फिलीपींस ने बहुत से देशो पर प्रतिबंध लगाया

यूरोपीय देशों ने यात्रा नियम को सख्त किये

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -