अमेरिकी रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, इस दवा के कारण बढ़ रही मरने वालों की संख्या
अमेरिकी रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, इस दवा के कारण बढ़ रही मरने वालों की संख्या
Share:

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 177000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. वहीं इस वायरस से लड़ने के लिए एंटी-मलेरिया ड्रग हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन जैसी दवाइयों का व्यापार तेजी से बढ़ता जा रहा है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज का इलाज करने के लिए एंटी-मलेरिया ड्रग हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन को काफी उपयोगी माना जा रहा है. ऐसे में एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन के इस्तेमाल की वजह से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. हालांकि एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि घातक वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के उपयोग की सिफारिश या विरोध करने के लिए पर्याप्त क्लिनिकल ​​डेटा मौजूद नहीं है.

जानकारी के लिए हम बता दें कि भारत सरकार ने 25 मार्च को हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद अमरिका समेत कई पड़ोसी देशों के आग्रह के बाद भारत सरकार ने इसपर लगे प्रतिबंध को आंशिक रूप से हटा लिया था. हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन दवा का इस्तेमाल कोविड-19 से लड़ने के लिए किया जा सकता है. भारत इस दवा का सबसे बड़ा निर्यातक है.

कोरोना के डर से कांपे पाक के पीएम, फैसल ईधी में पाए गए कोरोना के लक्षण

मेडागास्‍कर के राष्‍ट्रपति का दावा, इस ड्रिंक के सेवन से ठीक हो सकता है कोरोना का मरीज

फ़्रांस में कोरोना से बढ़ी परेशानी, लोगों और पुलिस में बढ़ रही झड़प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -