अमेरिका ने जारी की आतंकी हमले की अनदेखी तस्वीरें
अमेरिका ने जारी की आतंकी हमले की अनदेखी तस्वीरें
Share:

नई दिल्ली : अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने 11 सितंबर 2001 को पेंटागन पर हुए हमले के बाद की कुछ अनदेखी तस्वीरें जारी की हैं. इन तस्वीरों को देखकर तत्कालीन हमले की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है. हमले के बाद अलग-अलग अमेरिकी एजेंसियों ने जिस तरह से बचाव कार्य को अंजाम दिया वह तारीफे काबिल है.

गौरतलब है कि 11 सितंबर को अलकायदा आतंकवादियों के एक समूह ने स्थानीय समय के अनुसार नौ बजे वर्जीनिया से लॉस एंजेल्स जा रहे अमेरिकी उड़ान संख्या 77 के विमान को पेंटागन की इमारत से टकरा दिया था. अमरीकी अधिकारियों के अनुसार विमान पेंटागन के पहले और दूसरी मंजिल के बीच गिरा, जिसमें 184 लोग मारे गए थे. यही नही इसी दिन अमेरिका से तीन विमान अपहरण किये गए थे. अपहरणकर्ताओं ने एक विमान को पेंटागन की इमारत से टकरा दिया था, वहीं दूसरे विमान को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की इमारत से टकरा दिया था. जबकि तीसरा विमान एक खाली जगह पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. यह अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ा आतंकवादी हमला था. जिसमें करीब 3000 लोग मारे गए थे.

लेकिन इस घटना के बाद आतंकवाद के प्रति अमेरिका का दृष्टिकोण बदल गया. अमेरिका ने अलकायदा के खात्में के लिए लड़ाई तेज कर दी. आखिर अमेरिका ने अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को वर्ष 2011 में पाकिस्तान में मार कर ही दम लिया.

यह भी देखें

अमेरिका में फिर भारतीय इंजीनियर की मौत

अमेरिका के गुरुद्वारे में रेप की कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -