अमेरिका ने भारत के लिए यात्रा परामर्श में दी ढील, जानिए क्या है विवरण
अमेरिका ने भारत के लिए यात्रा परामर्श में दी ढील, जानिए क्या है विवरण
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका ने हिन्दुस्तान के लिए अपने यात्रा परामर्श में सोमवार को ढील देते हुए इसे ‘स्तर दो: मध्यम’ में परिवर्तन कर दिया है। स्तर दो के यात्रा परामर्श का अर्थ है कि संबंधित देश में यात्रा करना सुरक्षित कहा जा रहा है। हिन्दुस्तान में कोरोना वायरस से संबंधी हालात में सुधार के मद्देनजर नया यात्रा परामर्श जारी कर दिया गया है। रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (CDC) ने कोरोना वायरस से संबंधी हालात के मद्देनजर भारत के लिए स्तर दो यात्रा स्वास्थ्य नोटिस जारी किया है, जो देश में कोविड-19 के मध्यम स्तर का संकेत भी जारी कर दिए है।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि ‘यदि आपने FDA (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) द्वारा अधिकृत टीके की पूरी खुराक ले ली है तो आपके कोरोना वायरस से संक्रमित होने और आपमें गंभीर लक्षण दिखने का खतरा कम रहने की संभावना है। कोई भी अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने से पहले टीकाकरण करवा चुके है और टीकाकरण नहीं करा चुके यात्रियों के लिए सीडीसी की विशेष सिफारिशों पर कृपया गौर करें।’’

विदेश मंत्रालय ने अमेरिकियों से आतंकवाद एवं अशांति के कारण जम्मू-कश्मीर (पूर्वी लद्दाख क्षेत्र और उसकी राजधानी लेह को छोड़कर) नहीं जाने का अनुरोध किया। उसने सैन्य संघर्ष हो सकने की संभावना के मद्देनजर भारत-पाकिस्तान सीमा के 10 किलोमीटर के दायरे में यात्रा नहीं करने की भी सलाह दी है।

अस्पताल के कर्मचारी चला रहे थे फ़ोन, तभी बच्चे के शरीर से निकला धुंआ, हो गई मौत

पेगासस जासूसी मामले में केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, 10 दिन में देना होगा जवाब

पिता के साथ सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने जा सकेगी 9 वर्षीय बच्ची - केरल हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -