अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प जल्द ही भरेंगे आरबीजी की रिक्ति
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प जल्द ही भरेंगे आरबीजी की रिक्ति
Share:

वाशिंगटन: सुप्रीम कोर्ट के जज आरबीजी का निधन अमेरिका के नागरिकों के लिए सदमे के रूप में सामने आया है। हाल ही में, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को रिपब्लिकन द्वारा संचालित सीनेट से अनुरोध किया कि वे चुनाव से ठीक छह सप्ताह पहले न्यायमूर्ति रूथ बडर गिन्सबर्ग की मौत से हुई सुप्रीम कोर्ट की रिक्ति को भरने के लिए "बिना देरी" पर विचार करें. व्हाइट हाउस के लिए एक उम्मीदवार का चयन जल्दी किया जाने वाला था,वहीं राष्ट्रपति बहस से पहले की संभावना 10 दिन दूर, Ginsburg, जो अदालत के उदारवादी विंग के निर्विवाद नेता के रूप में बेंच पर अपने अंतिम साल को इस सीट पर पदस्थ होकर बिताया।

सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैककॉनेल, आर-Ky. ट्रम्प के आगामी उंमीदवार के लिए एक वोट फोन करने का संकल्प लिया, लेकिन डेमोक्रेट मुकाबला है कि रिपब्लिकन मिसाल है कि GOP विधायकों को 2016 में एक चुनाव के लिए चलाने में एक सुप्रीम कोर्ट के विकल्प पर विचार करने से इनकार करके सेट का पालन करना चाहिए. मेन सुसान कोलिंस, जो एक कठिन पुनर्निर्वाचन लड़ाई में है, ने शनिवार को कहा कि वह Ginsburg की जगह विश्वास राष्ट्रपति जो 3 नवंबर तक निर्वाचित किये जाने वाले थे.

ट्रम्प के उम्मीदवार को अदालत में शामिल होने से रोकने के लिए GOP रैंकों से तीन और दलबदल की जरूरत होगी. ट्रम्प ने शनिवार को कहा कि कोई शायद अगले सप्ताह में आएगा और "सबसे अधिक संभावना" है एक महिला होगी. राष्ट्रपति ने पहले ट्वीट किया कि नामांकन को "बिना किसी देरी के" लिया जाना चाहिए, कोलिंस के विचार को अस्वीकार कर दिया क्योंकि वह उत्तरी कैरोलिना में एक रैली के लिए प्रस्थान कर गए जहां वह पहले देखो की पेशकश कर सकते हैं कि वह अपने अभियान में रिक्ति कैसे कम करेंगे.

कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री जॉन टर्नर का निधन, राजनेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

कनाडा के नेता आयन ओ ' तोले को हुआ कोरोना

जनरल हुसैन सलामी ने दी ट्रम्प को चेतावनी, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -