अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने महामारी की द्वितीय विश्वयुद्ध से की तुलना
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने महामारी की द्वितीय विश्वयुद्ध से की तुलना
Share:

संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को अपनी 75 वीं वर्षगांठ मनाई और इस दिन अलग-अलग भाषण दिए। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को एक बार फिर चीन पर हमला बोला और कहा कि हालांकि द्वितीय विश्व युद्ध के खत्म होने में 75 साल हो गए हैं, लेकिन एक बार फिर दुनिया चीनी वायरस के कारण एक महान वैश्विक संघर्ष में लगी हुई है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75 वर्षों का जश्न मनाने के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए, ट्रम्प ने बताया कि चीन के वायरस ने अब तक 188 देशों में अनगिनत जीवन का दावा किया है।

ट्रम्प ने कहा, “द्वितीय विश्व युद्ध के अंत और संयुक्त राष्ट्र की स्थापना के बाद 75 साल, हम एक बार फिर से एक महान वैश्विक संघर्ष में लगे हुए हैं। हमने अदृश्य दुश्मन - चीन वायरस के खिलाफ एक भयंकर लड़ाई छेड़ दी है, जिसने 188 देशों में अनगिनत जीवन को दांव पर लगा दिया है। ” उन्होंने आगे कहा, "जैसा कि हम एक उज्ज्वल भविष्य की ओर अग्रसर हैं, हमें उस राष्ट्र के प्रति जवाबदेह होना चाहिए जिसने इस प्लेग को दुनिया में फैलाया है। वायरस के शुरुआती दिनों में चीन ने घरेलू और चीन की दुनिया को संक्रमित करने की अनुमति देते हुए घरेलू यात्रा को बंद कर दिया।”

उन्होंने चीन सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की इस बात को गलत तरीके से स्वीकार करने के लिए आलोचना की कि कोरोनोवायरस के मानव संचरण के लिए मानव का कोई संकेत नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “चीनी सरकार और डब्ल्यूएचओ, जो वस्तुतः चीन द्वारा नियंत्रित है, ने झूठे रूप से घोषित किया कि मानव द्वारा मानव संचरण के लिए कोई सबूत नहीं था। बाद में उन्होंने झूठा कहा कि बिना लक्षणों के लोग बीमारी नहीं फैलाएंगे। संयुक्त राष्ट्र को अपने कार्यों के लिए चीन को जवाबदेह ठहराना चाहिए।”

बड़ी खबर: अब अमेरिका में रुकेगा चीनी वस्तुओं का व्यापार

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख ने कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर इन देशों की आलोचना की

यूएनजीए में अमेरिकी राष्ट्रपति ने महामारी के लिए चीन पर जमकर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -