ओमिक्रॉन को लेकर बाइडेन ने दी चेतावनी, कहा- 'बहुत तेजी से फैलने वाला है...'
ओमिक्रॉन को लेकर बाइडेन ने दी चेतावनी, कहा- 'बहुत तेजी से फैलने वाला है...'
Share:

नई दिल्ली: बृहस्पतिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण का ओमिक्रॉन वैरिएंट संयुक्त प्रदेश अमेरिका में और ज्यादा तेजी से फैलने वाला है। उन्होंने कहा कि सर्दी में होने वाले रोगों के साथ वैक्सीन न लगवाने वालों के लिए बहुत खतरा है। ऐसे हालात में मौतों की संख्या भी बढ़ सकती है। एजेंसी के मुताबिक, शीर्ष स्वास्थ्य सलाहकारों से महामारी पर अपडेट लेकर बाइडेन ने यह भी बताया कि लोगों के लिए बूस्टर डोज लेने का वक़्त है। 

बाइडेन ने कहा कि बूस्टर डोज से बहुत हद तक सुरक्षा मिल रही है। जल्द से जल्द वैक्सीन का बूस्टर डोज ले लेना चाहिए। बुधवार को रोग नियंत्रण केंद्र के अफसर ने कहा कि कम से कम 36 प्रदेशों ने ओमिक्रॉन के मामलों की पुष्टि की है। वहीं बाइडेन ने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट अभी तक संयुक्त प्रदेश में उतनी तेजी से नहीं फैला, जितना डर था, मगर अब यह फैल रहा है और बढ़ने वाला है। इसलिए नागरिक बूस्टर डोज लें। 

बृहस्पतिवार को मियामी, फ्लोरिडा में कोरोनो संक्रमण में स्पाइक के साक्ष्य प्रदर्शित किए गए। एजेंसी के मुताबिक, बीते एक माह में नए केस देश भर में लगभग 40% बढ़े हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लोरिडा में 15 दिसंबर को 4,127 नए केस सामने आए, जो 7 दिनों के औसत से लगभग 1,500 ज्यादा हैं। नवंबर के मध्य से देश भर में होने वाली मौतों में 18% की बढ़ोतरी हुई है। एक दिन में औसतन 1,300 व्यक्तियों की जान चली गई है। बीते माह में कोरोना हॉस्पिटल में एडमिट होने में तकरीबन 45% की बढ़ोतरी हुई है।

उइगरों के साथ दुर्व्यवहार के लिए अमेरिका ने चीन पर लगाया प्रतिबंध

फिलीपींस में खतरे की घंटी, तेजी से तबाही मचानी आ रहा है Rai typhoon

सऊदी अरब , मिस्र ने क्षेत्रीय सुरक्षा, स्थिरता बनाए रखने का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -