कोरोना पर भारत के प्रबंधन की US ने की तारीफ, पीएम मोदी से मिला अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने साझा लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को सशक्त करने में अमेरिकी कांग्रेस के निरंतर समर्थन और रचनात्मक भूमिका की सराहना की. पीएम मोदी ने सीनेटर जॉन कॉर्निन की अगुवाई में अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, अमेरिकी सांसदों ने बड़ी आबादी की चुनौतियों के बाद भी, बेहतर कोविड प्रबंधन के लिए भारत की प्रशंसा की. एक बयान में PMO ने बताया कि, ‘अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई सीनेटर जॉन कॉर्निन कर रहे थे और इसमें सीनेटर माइकल क्रापो, थॉमस ट्यूबरविले और माइकल ली और कांग्रेस के सदस्य टोनी गोंजालेस और जॉन केविन एलिसी शामिल थे.’ बता दें कि कॉर्निन भारत और भारतीय अमेरिकियों पर सीनेट कॉकस के सह-संस्थापक और सह-अध्यक्ष भी हैं.

PMO ने बताया कि, ‘कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बड़ी आबादी की चुनौतियों के बाद भी भारत द्वारा कोरोना संकट के दौरान बेहतर प्रबंधन की तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों की भागीदारी ने पिछली एक सदी की सबसे जानलेवा महामारी के प्रबंधन में अहम भूमिका निभाई है.’ PMO ने बताया कि इस मीटिंग में दक्षिण एशिया और हिंद-प्रशांत क्षेत्र से संबंधित मुद्दों समेत आपसी हितों के क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई.

BSF की ताकत बढ़ने से ममता भी नाराज़, केंद्र सरकार के खिलाफ विधानसभा में लाएगी प्रस्ताव

'सपा के JAM का मतलब- जिन्ना, आज़म और मुख्तार..', यूपी में अमित शाह ने जमकर किए सियासी वार

दिल्ली प्रदूषण पर केंद्र सुन रहा कोर्ट की फटकार, राजस्थान में छुट्टी मना रहा केजरीवाल परिवार !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -