अमेरिका ने पाकिस्तान को अपनी अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण में मदद करने का वादा किया

इस्लामाबाद:  विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने इस्लामाबाद को दक्षिण एशियाई देश की अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण के प्रयासों के लिए वाशिंगटन से मजबूत समर्थन का आश्वासन दिया, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी के अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के साथ बैठकों की एक श्रृंखला के लिए न्यूयॉर्क पहुंचने के कुछ घंटों बाद।

रिपोर्टों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका  "एक सफल और स्थिर पाकिस्तान के निर्माण के लिए निवेश और व्यापार संभावनाओं को बढ़ाने के तरीकों पर द्विपक्षीय रूप से काम करना जारी रखेगा." प्रवक्ता के अनुसार, "अमेरिका पाकिस्तान के साथ वर्तमान आईएमएफ (अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष) वार्ता का भी स्वागत करता है।

वाशिंगटन में आईएमएफ के सूत्रों ने यह भी पुष्टि की कि पाकिस्तान और फंड बुधवार को दोहा में समीक्षा वार्ता शुरू करेंगे ताकि विस्तारित फंड सुविधा (ईएफएफ) के तहत $ 1 बिलियन की किश्त के वितरण के लिए एक कर्मचारी स्तर का समझौता प्राप्त किया जा सके।

पाकिस्तान आईएमएफ को अपनी नकदी की तंगी वाली अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के उद्देश्य से 6 बिलियन डॉलर के रुके हुए कार्यक्रम को फिर से शुरू करने के लिए राजी करने के लिए सप्ताह भर के मूल्यांकन का उपयोग करेगा।  अमेरिका से समर्थन का एक सार्वजनिक प्रदर्शन इस्लामाबाद के कार्यक्रम को पुनर्जीवित करने के प्रयासों में मदद करेगा, साथ ही साथ आशावादी बाजार प्रवृत्तियों को शांत करेगा।

प्रवक्ता ने मीडिया में आई उन खबरों की भी पुष्टि की है जिनमें कहा गया है कि सचिव ब्लिंकेन और भुट्टो-जरदारी ने एक-एक करके मुलाकात की। इससे पहले न्यूयॉर्क में विदेश मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि संयुक्त राष्ट्र की अपनी व्यस्तताओं के दौरान वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ कई मुद्दों पर पाकिस्तान के परिप्रेक्ष्य से संवाद करेंगे।

गुतारेस ने सतत विकास लक्ष्यों को बचाने के प्रयासों का आग्रह किया

260 से अधिक यूक्रेनी सैनिकों को अज़ोव्स्टल परमाणु ऊर्जा संयंत्र से निकाला गया

श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री ने श्रीलंकाई एयरलाइंस को बेचने का प्रस्ताव रखा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -