अमेरिका इमरजेंसी आयल रिज़र्व का इस्तेमाल करेगा

अमेरिका इमरजेंसी आयल रिज़र्व का इस्तेमाल करेगा
Share:

बढ़ती महंगाई के मामले से परिचित बिडेन प्रशासन के एक सूत्र के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका मंगलवार को अपने आपातकालीन रिजर्व से कच्चे तेल के ऋण की घोषणा करने के लिए तैयार है। ओपेक और उसके सहयोगियों द्वारा वाशिंगटन और अन्य खपत वाले देशों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने रिज़र्व से तेल ,खपत के अनुसार निकलने की मांग को ठुकराने के बाद इस पहल का उद्देश्य बढ़ती ऊर्जा लागत को कम करना है।

कोरोनोवायरस प्रकोप के बाद ईंधन और अन्य उपभोक्ता वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के कारण, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की अप्रूवल  रेटिंग खराब है, जो अगले साल होने वाले कांग्रेस चुनावों से पहले उनके और उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए खतरा है। यूएस स्ट्रैटेजिक पेट्रोलियम रिजर्व (एसपीआर) से एक "स्वैप" का खुलासा मंगलवार को किया जाएगा।

बाइडेन पहले ही अनुरोध कर चुके हैं कि चीन, भारत, दक्षिण कोरिया और जापान अमेरिका के समन्वय से रणनीतिक तेल आपूर्ति जारी करें। रॉयटर्स के मुताबिक, जापानी और भारतीय अधिकारी इसे पूरा करने के तरीकों पर काम कर रहे हैं। ऊर्जा की कीमतों में कटौती के लिए बड़ी एशियाई अर्थव्यवस्थाओं के साथ काम करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा अभूतपूर्व प्रयास प्रमुख उत्पादकों को एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करने के लिए है कि उन्हें दुनिया की सबसे शक्तिशाली अर्थव्यवस्थाओं में उच्च गैसोलीन कीमतों के बारे में चिंता को पूरा करने के लिए अधिक तेल निकलना चाहिए।

बस में अचानक भड़की आग, 45 लोगों की झुलसकर मौत, कई घायल

ईरान की परमाणु साइट्स पर कभी भी हमला कर सकता है इजराइल, सेना को दिया तैयारी का पैसा

जैकी भगनानी संग सात फेरे लेंगी रकुल प्रीत सिंह!, कहा- 'मेरी शादी होगी...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -