अमेरिकी संसद अध्यक्ष ने की भारतीय इंजीनियर हत्या की निंदा

वाशिंगटन. अमेरिका के कंसास में भारतीय इंजीनियर की हत्या के मामले को यूएस मीडिया ने तवज्जो दी, जिस पर अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने चुप्पी तोड़ कर इस घटना को दुखद बताया. अब अमेरिकी संसद के अध्यक्ष पॉल रयान ने भी कंसास में भारतीय इंजीनियर की हत्या पर दुख जताया है. पॉल रयान ने वॉशिंगटन में भारतीय विदेश सचिव एस जयशंकर से मुलाकात के बाद श्रीनिवास कुचीबोतला पर हुए हमले की कड़ी निंदा की. पॉल ने बताया कि भारत और अमेरिका के बीच रिश्ते लोकतंत्र और आजादी के साझा मूल्यों पर आधारित हैं.

इस बैठक में अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना भी मौजूद थे. बुधवार को अमेरिकी संसद को अपने पहले संबोधन में प्रेसिडेंट ट्रंप ने भी श्रीनिवास की हत्या की कड़ी निंदा की थी. जयशंकर ने अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच. आर. मैक्मास्टर से मुलाकात कर दोनों देशो के रक्षा संबंधों को और मजबूत बनाने पर चर्चा की. साथ ही आतंकवाद रोकने पर भी चर्चा हुई.

जयशंकर मंगलवार से 4 दिनों के अमेरिकी दौरे पर है, ये दौरा इस समय हो रहा है जब अमेरिकी प्रशासन बहुत बड़े बदलाव से गुजर रहा है. प्रेसिडेंट ट्रम्प ने अभी कई नियुक्तियां नहीं की है, यह भी बता दे कि जयशंकर यहां वीज़ा नियमो पर भारत के सरोकारों से वाकिफ करवाने गए है.

ये भी पढ़े 

अमेरिका, भारत से पिछड़ता नजर आने का खतरा मोल नहीं ले सकता - कोट्स

ट्रंप ने योग्यता पर आधारित प्रवासी नीति की पैरवी की, भारतीय होंगे लाभान्वित

बेटे का शव देख माँ ने कहा, छोटे बेटे को नहीं जाने दूँगी अमेरिका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -