2013 के बाद किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ का मुकाबला जीतने वाला पहला भारतीय प्लेयर बना ये खिलाड़ी
2013 के बाद किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ का मुकाबला जीतने वाला पहला भारतीय प्लेयर बना ये खिलाड़ी
Share:

यूएस ओपन के प्रथम दौर में अमेरिका के ब्रैडली क्लैन को पराजय करते हुए, देश के सुमित नागल ने 7 वर्ष का सूखा समाप्त किया. इस प्रकार 23 साल के सुमित 2013 के पश्चात् किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ का मुकाबला जीतने वाले प्रथम इंडियन प्लेयर बन गए. हरियाणा का यह प्लेयर अपने करियर में प्रथम बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेकंड राउंड में पहुंचा.

वही अब सुमित नागल का आगामी मुकाबला डॉमिनिक थीम के साथ होगा. सुमित ने अपने कॉम्पिटिटर ब्रैडली क्लैन से प्रथम दौर का मुकाबला 6-1, 6-3, 3-6, 6-1 से जीता, उन्होंने आरम्भिक दोनों सेट अपने नाम किए, किन्तु तृतीय सेट में ब्रैडली ने 6-3 से वापसी की. चतुर्थ सेट 6-1 से सेट अपने नाम सुमित ने सेकंड दौर में स्थान बनाया.

वही 6 बार की विजेता सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के सेकंड राउंड में पहुंच गईं, उन्होंने पुत्री ओलिंपिया के तीसरे बर्थडे के अवसर पर टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 102वीं जीत हासिल की. अमेरिका की क्रिस एवर्ट का रिकॉर्ड तोड़ते हुए, अब वे पुरुष तथा महिलाओ दोनों ही केटेगरी में अत्यधिक मैच जीतने वाली प्लेयर बन गईं. दूसरी तरफ बड़ी बहन वीनस विलियम्स प्रथम बार यूएस ओपन के फर्स्ट राउंड से पराजित होकर बाहर हो गईं. बीते पांच ग्रैंड स्लैम में यह चौथा अवसर था, जब वीनस ओपनिंग मैच पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. इसी के साथ विलियम्स यूएस ने जीत हासिल कर ख़ुशी जताई है.

ट्रैकिंग के दौरान पूर्व रणजी क्रिकेटर की हुई दर्दनाक मौत, सेल्फी लेते समय फिसला पैर

सरकारी नौकरी में मलखंभ समेत 20 खेलों को मिलेगा आरक्षण, होगी सीधी भर्ती

संन्यास के बाद वापसी कर रही हैं किम क्लिस्टर्स, पहली बार खेलेंगी ग्रैंड स्लैम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -