US OPEN : इतिहास रचने के लिए उतरेंगी सेरेना विलियम्स
US OPEN : इतिहास रचने के लिए उतरेंगी सेरेना विलियम्स
Share:

नई दिल्लीः दुनिया की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स यूएस ओपन में रिकार्ड बनाने उतरेगी। 37 वर्षीय सेरेना फ्लशिंग मिडोज ) में पहले दौर में रूस की मारिया शारापोवा से भिड़ेंगी। उन्हें बीते वर्ष के यूएस ओपन फाइनल में नाओमी ओसाका से हार का सामना करना पड़ा था। शीर्ष वरीयता प्राप्त गत चैंपियन ओसाका ने बताया, ‘निश्चित रूप से मैं इस मुकाबले को देखूंगी. न्यूयार्क में हर कोई इस मैच को देखना चाहेगा.’ सेरेना अपना 24वां ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब जीतना चाहेंगी ताकि वह मारग्रेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी कर सकें।

वह क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीय और फ्रेंच ओपन चैंपियन एश्ले बार्टी से भिड़ सकती हैं. सेरेना ने 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से कोई ग्रैंडस्लैम नहीं जीता है. वह पिछले साल यूएस ओपन में ओसाका से हारी और पिछले दो विंबलडन फाइनल में उन्हें पराजय का मुंह देखना पड़ा जिसमें पिछले महीने वह रोमानिया की सिमोना हालेप से पराजित हुईं. बार्टी, ओसाका, हालेप और चेक गणराज्य की तीसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा भी अपना पहला ग्रैंडस्लैम हासिल करना चाहेंगी।

सेरेना पीठ में दर्द के कारण डब्ल्यूटीए टोरंटो फाइनल में रिटायर होने के बाद से नहीं खेली हैं जिससे कनाडा की बियांका एंद्रेस्कू ने खिताब जीता था। कई युवा खिलाड़ी पुरुष टेनिस के ‘बिग थ्री’ का दबदबा तोड़ने की उम्मीद करेंगे लेकिन नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर यूएस ओपन के प्रबल दावेदार बने रहेंगे। उनके सामने मुकाबले में युवा खिलाड़ी होंगे।

टेनिस चैंपियन ने कुछ यूं सिखाया साथी खिलाड़ी को क्रिकेट

पी वी सिंधु ने रचा इतिहास, BWF बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

3rd Ashes test : मैच जीतने के बाद पिच पर बीयर पीने लगे खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -