US Open: क्वार्टरफाइनल में हारे फेडरर, 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना रहा अधुरा

नई दिल्लीः यूएस ओपन के एक मुकाबले में बड़ा उलटफेर हुआ है। दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर क्वार्टरफाइनल में हारकर ओपन से बाहर हो गए हैं। उन्हें बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में हरा दिया। मित्रोव ने फेडरर पर पांच सेट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-4, 3-6, 6-4, 6-2 से जीत हासिल की. अब उनका सामना विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी रूस के डैनी मेडवेडेव से होगा। च बार के यूएस ओपन चैंपियन और 20 ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के फेडरर का यूएस ओपन में सफर समाप्त हो गया।

इसी के साथ दिमित्रोव ने पहली बार फेडरर को हराया. दुनिया के 78वीं रैंकिंग के खिलाड़ी दिमित्रोव बीते 11 सालों में किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग के खिलाड़ी बन गए हैं. इनसे पहले 2008 में दुनिया के 94 रैंकिंग के खिलाड़ी जर्मनी के रेनर शूटलर विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. वहीं वह 28 साल में यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग के खिलाड़ी बन गए हैं। फेडरर ने पहला सेट 6-3 से जीतकर मजबूत शुरुआत की, लेकिन दूसरे सेट में दिमित्रोव से उन्हें कांटे की टक्कर मिली।

इस सेट में दिमित्राेव ने फेडरर की गलतियों पर फायदा उठाते हुए बढ़त बनाना शुरू किया और दूसरा सेट अपने नाम किया, लेकिन फेडरर ने तीसरे सेट में वापसी करते हुए बढ़त बना ली। 28 साल के दिमित्रोव ने 3 घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में आखिरी के दो सेट में अनुभवी खिलाड़ी को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और आखिरी के दो सेट जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

US Open : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

यूएस ओपनः चोट के कारण बीच मुकाबले में ही टूर्नामेंट से हटे जोकोविच

यह दिग्गज बन सकता है पाकिस्तान का हेड कोच : सूत्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -