US OPEN:  फेडरर से हारकर सुमित नागल हुए बाहर
US OPEN: फेडरर से हारकर सुमित नागल हुए बाहर
Share:

नई दिल्लीः यूएस ओपन टेनिस में भारत के सुमित नागल रोजर फेडरर से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। पहले राउंड में उनके सामने 20 बार के ग्रैंड स्‍लैम रोजर फेडरर की चुनौती थी, जहां उन्‍‌हें 6-4, 1-6,2-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा, मगर भारत के इस युवा खिलाड़ी ने दिग्गज फेडरर को पहले सेट में 6-4 से हराकर सनसनी फैला दी. पुरुष एकल में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड फेडरर के नाम है, जबकि सुमित नागल की वर्ल्ड रैंकिंग 190 की है।

नागल बीते 20 सालों में ग्रैंड स्लैम के पुरुष एकल मुख्य ड्रॉ में एक सेट जीतने वाले केवल चौथे भारतीय हैं. पिछले दो दशक में नागल से पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में केवल सोमदेव देवबर्मन, युकी भांबरी और साकेत मयनेनी ही एक सेट जीतने में कामयाब रहे थे। सुमित नागल ने तीसरे गेम में फेडरर के डबल फॉल्ट का फायदा उठाकर ब्रेक प्वाइंट लिया।

फेडरर और दर्शक कुछ समझ पाते कि नागल ने दूसरी बार उनकी सर्विस तोड़ दी. इसके बाद उन्होंने 0-30 से पिछड़ने के बाद अपनी सर्विस बचाई. फेडरर ने पहले सेट में नागल की नौ सहज गलतियों के मुकाबले 19 सहज गलतियां की। पहला सेट गंवाने के बाद फेडरर ने खुद को संभाला और नेट पर आकर अंक बनाने शुरू किए।  देखते ही देखते दूसरे सेट पर वह 5-0 से आगे हो, लेकिन नागल ने वापसी करने की कोशिश की और एक गेम जीता.अगला गेम फेडरर ने अपने खाते में डालकर सेट भी जीत लिया. तीसरे और चौथे सेट में नागल ने फेडरर को बराबर की टक्‍कर दी।

इस महान बल्लेबाज ने बताया टेस्ट क्रिकेट को कैसे बनाया जा सकता है मनोरंजक

सिंधु ने इन कुर्बानियों के साथ कामयाबी तक का सफर किया तय

एक साल में इतना पैसा कमाती हैं पीवी सिंधु, जानिए कमाई के मामले में विश्व में उनकी रैंकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -