US Open: जोकोविच और ओसाका को दी गई पहली वरीयता
US Open: जोकोविच और ओसाका को दी गई पहली वरीयता
Share:

नई दिल्लीः टेनिस जगत के नंबर एक खिलाड़ी और पिछले चैंपियन नोवाक जोकोविच और नाओमी ओसाका को अमेरिकी ओपन में पहली वरीयता दी गई है। बतें दे कि अमेरिकी ओपन बुधवार से शुरू हुआ है। जोकोविच का ध्यान अपने 17वें ग्रैंडस्लैम एकल खिताब पर होगी। स्पेन के राफेल नडाल को दूसरी वरीयता दी गई है। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर को तीसरी वरीयता मिली है जिनकी नजरें 21वें ग्रैंडस्लैम पर होंगी। महिला और पुरूष एकल वर्ग के ड्रा गुरुवार को निकाले गए।

महिला वर्ग में ओसाका को शीर्ष और सेरेना विलियम्स को आठवीं वरीयता मिली है। ओसाका ने सेरेना को हराकर पिछले साल खिताब जीता था। ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी को दूसरी और रोमानिया की सिमोना हालेप को चौथी वरीयता मिली है। ओसाका ने बीते वर्ष सेरेना विलियम्‍स को हराकर अपना पहला ग्रैंडस्‍लैम जीता था। इसके बाद उन्‍होंने इसी वर्ष जनवरी में ऑस्‍ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। चैक गणराज्‍य की पूर्व नंबर वन कैरोलिना प्लिसकोवा को महिलाओं को तीसरी वरीयता दी गई है।

बता दें कि इससे पहले नोवाक जोकोविच सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार हुए, उन्हें रूस के नौंवी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने 3-6 6-3 6-3 से शिकस्त दी। मेदवेदेव इस तरह फाइनल में पहुंच गये जहां उनका सामना बेल्जियम के 16वें वरीय डेविड गोफिन से होगा जिन्होंने फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को 6-3 6-4 से शिकस्त देकर पहले एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल में प्रवेश किया। 

रोनाल्डो ने मेस्सी को लेकर किया यह बड़ा खुलासा

Commonwealth Games : भारतीय शूटर्स ने इस मामले में पीएम मोदी से मांगी मदद

Davis Cup 2019 : भारतीय टीम नहीं जाएगी पाकिस्तान, मुकाबला स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -