US Open : नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका का सफर खत्म
US Open : नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका का सफर खत्म
Share:

नई दिल्लीः अमेरिका में चल रहे यूएस ओपन में इन दिनों कई बड़े उलटफेर हो रहे हैं। इस उलटफेर की शिकार दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका हुई हैं। उन्‍हें चौथे राउंड में स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेनचिच ने सीधे सैटों में 7-5, 6-4 से हराया। ओसाका विश्व की नंबर 1 रहने के साथ ही पिछली बार की चैंपियन भी थीं। 13वीं वरीयता प्राप्‍त बेनचिच ने इस साल तीसरी बार ओसाका को हराया है. इससे पहले उन्‍होंने ओसाका को इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट से भी बाहर कर दिया था।

इस टूर्नामेंट में भी ओसाका डिफेंडिंग चैंपियन थीं. इस हार के साथ ही ओसाका के यूएस ओपन में लगातार 10 मैच जीतने का सफर भी थम गया। बेनचिच को मार्टिना हिंगिस टेनिस की तैयारी करा रही हैं. इस साल इस स्विस खिलाड़ी ने टॉप 10 खिलाड़ियों के खिलाफ 9 मैच जीते हैं. साथ ही टॉप रैंकिंग वाली खिलाड़ियों के खिलाफ उनका रिकॉर्ड 4-1 का है. वह दूसरी बार यूएस ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची हैं।

इससे पहले 2014 में 17 साल की उम्र में वह अंतिम 16 में पहुंची थीं. ओसाका के बाहर होने के बाद अब महिला वर्ग में एलिना स्वितोलिना सर्वोच्‍च रैंक वाली खिलाड़ी हैं. सेरेना विलियम्‍स की आठवीं रैंक हैं। मैच के दौरान नाओमी ओसाका पूरी तरह फिट नजर नहीं आईं. उनके बाएं घुटने पर कवर लगा था और मैच के दौरान कई बार उन्‍हें ट्रेनर से भी मदद लेनी पड़ी. ओसाका के बाहर होने के साथ ही पुरुष व महिला दोनों वर्गों में नंबर 1 खिलाड़ी और डिफेंडिंग चैंपियन यूएस ओपन से बाहर हो गए।

US Open: क्वार्टरफाइनल में हारे फेडरर, 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना रहा अधुरा

US Open : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

यूएस ओपनः चोट के कारण बीच मुकाबले में ही टूर्नामेंट से हटे जोकोविच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -